यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Sunday, January 6, 2013

दोराहा में कलेक्टर की रात्रि चौपाल 
एक निलंबित, पांच को कारण बताओ नोटिस जारी 
सीहोर | 06-जनवरी-
 
   चले गांव की ओर दिल से अभियान के तहत कलेक्टर श्री कवीन्द्र कियावत जनपद पंचायत सीहोर की ग्राम पंचायत दोराहा पहुंचे और चौपाल लगाकर ग्रामवासियों से प्रत्यक्ष चर्चा कर उनकी समस्याएं जानी समझी और उनका निराकरण किया। उन्होंने ग्रामीणों को बेटा बेटी में फर्क नहीं करने,  नशे से दूर रहने तथा गांव में स्वच्छता के लिए शौचालय निर्माण हेतु प्रोत्साहित किया।
   कलेक्टर ने ग्रामीणों से मूलभूत सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की और उनसे गांव की समस्याओं के बारे में पूछा। कलेक्टर ने बच्चों से भी चर्चा कर उनकी शैक्षणिक गतिविधियों, मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता और शिक्षकों की स्कूल में समय पर उपस्थिति के बारे में पूछताछ की। 
एक निलंबित पांच को शोकॉज नोटिस
    कलेक्टर श्री कियावत ने बी.आर.सी.सी. मो. शितबत खान को अनुपस्थित रहने, निर्माण कार्यों में रूचि न लेने, वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए निर्देशों की अवहेलना करने एवं अपने पदीय दायित्वों का निर्वहन उचित प्रकार से न करने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है वहीं उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दोराहा में पदस्थ मेडीकल आफीसर डॉ. रश्मि पटेल एवं संविदा आयुष चिकित्सक श्री अंशुल अग्निहोत्री को मुख्यालय पर निवास न करने एवं शासकीय कार्य में उदासीनता के चलते कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 
    कलेक्टर श्री कियावत ने शासकीय कन्या हाई स्कूल दोराहा की प्राचार्य श्रीमती नम्रता सिंह, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दोराहा के प्रभारी प्राचार्य श्री व्ही.डी.धनवानी को स्कूलों में विवेकानंद अध्ययन केन्द्रों की शुरूआत न करने तथा शासकीय कार्य में उदासीनता एवं मुख्यालय पर निवास न करने के कारण शोकॉज नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। 
    कलेक्टर श्री कियावत ने निर्देशों के बावजूद दोराहा मार्ग,  जमोनिया सत्रोनिया बायां सेमरादांगी छापरी मार्ग की मरम्मत न किए जाने पर लोक निर्माण विभाग के कार्य पालन यंत्री श्री पी.जी.केलकर को शोकॉज नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। 
    चौपाल में एसडीएम श्री हृदेश श्रीवास्तव, सीईओ श्री राजीव खरे, सरपंच श्रीमती शहना कलीम पठान सहित अन्य अधिकारी बडी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।
 

0 comments: