यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Thursday, January 3, 2013

दुष्कृत्य के आरोपियों के खिलाफ सिर्फ 11 दिन में चालान पेश
धार के बाद दूसरी त्वरित कार्रवाई


 
जबलपुर जिले की सिहोरा तहसील के गाँव रानीताल में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कृत्य के प्रकरण में दो व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए सिर्फ 11 दिन में मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी के समक्ष चालान पेश कर दिया है। हाल ही में धार जिले के एक दुष्कर्म प्रकरण में तेजी से कार्रवाई कर दोषियों को मात्र 36 दिन की अवधि में मृत्यु दण्ड की सजा दिलाने में पुलिस बल के अभियोजन अधिकारियों को सफलता मिली थी।
जबलपुर के प्रकरण में पीड़िता ने 19 दिसम्बर को गोसलपुर पुलिस थाने में खिल्लू कुम्हार और कंधीराम द्वारा अपने साथ दुष्कृत्य करने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। प्रकरण में पुलिस ने तेजी से कार्यवाही कर 30 दिसम्बर को आरोपी के खिलाफ चालान पेश कर दिया। मामले की सुनवाई अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश की अदालत में होगी।
दुष्कृत्य की शिकार लड़की ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि जब वह बर्तन साफ कर रही थी, तब खिल्लू कुम्हार ने अपने साथी कंधीराम की मदद से उसे पकड़ा और मुँह में पट्टी बाँधकर घर के अंदर ले गया। खिल्लू कुम्हार ने बाहर से ताला लगा दिया। फिर कंधी ने उसे मारा और उसके साथ गलत काम किया। उसने पीड़िता को जान से मारने की भी धमकी दी।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिसम्बर में अपर सत्र न्यायाधीश, मनावर जिला धार की अदालत में 4 वर्ष की नन्ही बच्ची से दुष्कृत्य के एक प्रकरण में 35 दिन के भीतर सुनवाई पूरी कर आरोपी को मृत्यु दण्ड की सजा सुनाई गई थी।

0 comments: