यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Thursday, January 3, 2013

राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ 
खेलों से बनता है एकता और सद्भाव का वातावरण - विधायक 
सीहोर | 02-जनवरी-

 
   जिला मुख्यालय स्थित शासकीय आवासीय खेलकूद संस्थान के मैदान पर आज 58वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता 2013 खो-खो का विधिवत शुभारंभ किया गया। विधायक श्री रमेश सक्सेना ने खेल ध्वज का आरोहण कर खेल के शुभारंभ की घोषणा की। समारोह में नगर पालिका अध्यक्ष श्री नरेश मेवाड़ा, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री मायाराम गौर, स्कूल गेम्स ऑफ इंडिया के पर्यवेक्षक श्री पालीवाल विशेष रूप में मौजूद थे। इस मौके पर मार्च पास्ट एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। शुभारंभ अवसर पर आज दो मैच बालिका वर्ग में कर्नाटक और मणीपुर तथा बालक वर्ग में हरियाणा और केन्द्रीय विद्यालय संगठन के मध्य खेले गए। इनमें कर्नाटक और हरियाणा विजयी रहे।
    समारोह को संबोधित करते हुए विधायक श्री रमेश सक्सेना ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सीहोर की सरजमीं और मेजबानी में आयोजित राष्ट्रीय स्तर के इस आयोजन ने जिले को गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि खेलों से एकता और सदभाव का माहौल बनता है जो आज देश के विभिन्न राज्यों से आए नौनिहाल खिलाड़ियों के मध्य दिखाई दे रहा है जो संदेश देता है कि ’हम सब एक हैं। उन्होंने खिलाडियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खेल भावना से खेलकर अपने गांव, प्रदेश और देश का नाम रोशन करें। उन्होंने इस आयोजन पर सभी को अपनी शुभकामनाएं दी।
    नगर पालिका अध्यक्ष श्री नरेश मेवाड़ा ने सीहोर की पावन धरा पर खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए कहा कि खेल हमारे शारीरिक और मानसिक विकास में सहायक होते हैं। उन्होंने ऐसे आयोजन को अविस्मरणीय बताते हुए खिलाड़ियों से अपेक्षा की कि वे खेल में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से सफलता अर्जित करेंगे। जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री मायाराम गौर एवं एसडीएम श्री हृदेश श्रीवास्तव ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया और खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। स्कूल गेम्स ऑफ इंडिया के आब्जरवर श्री पालीवाल ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर की खो-खो स्पर्धा का आयोजन सीहोर में 6 जनवरी तक किया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी श्री धर्मेन्द्र शर्मा ने प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस मौके पर राष्ट्रीय खिलाड़ी श्री विक्रांत सिंह सेंगर ने खिलाड़ियों को खेलभावना से खेलने की शपथ दिलाई। समारोह में श्री डी आर वर्मा के नेतृत्व में खिलाडियों द्वारा आकर्षक मार्च पास्ट किया गया। ऑक्सॅफोर्ड स्कूल की छात्राओं द्वारा सामूहिक नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी गई तथा बालिका छात्रावास कोठरी के विद्यार्थियों द्वारा आदिवासी नृत्य की सामूहिक प्रस्तुति दी गई। समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर एवं मां सरस्वती की प्रतिमा पर मार्ल्यापण कर किया गया। कार्यक्रम का संचालन एपीसी श्री ओ पी शर्मा और व्यायाम शिक्षक श्री दामोदर यादव ने संयुक्त रूप से तथा आभार प्रदर्शन सहायक संचालक शिक्षा श्री एस ए रिजवी ने व्यक्त किया।
 

0 comments: