यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Saturday, January 5, 2013

ग्रामीणों ने लिया बेटा- बेटी में भेदभाव नहीं करने का संकल्प 
ग्राम झालकी में कलेक्टर का रात्रि विश्राम 
सीहोर | 04-जनवरी-
 
    बीती रात गुरूवार को कलेक्टर श्री कवीन्द्र कियावत इछावर तहसील के ग्राम झालकी में ग्रामीणों से रूबरू हुए और जन समस्याएं सुनकर उनका निराकरण किया। उन्होंने ग्रामीणों को बेटा बेटी में फर्क नहीं करने, नशे से दूर रहने तथा गांव में स्वच्छता के लिए शौचालय निर्माण का संकल्प दिलाया। 
पन्द्रह तक हो जाएगा बोर
    कलेक्टर ने ग्रामीणों से मूलभूत एवं बुनियादी सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की और उनसे गांव की समस्याओं के बारे में पूछा। पूर्व सरपंच एवं ग्राम पटेल श्री सजन सिंह दरबार सहित अन्य ग्रामीणों ने पेयजल तथा बारिश में गांव में पानी इकट्ठा होने की समस्या से अवगत कराया। कलेक्टर ने पीएचई के उपयंत्री श्री तारे से गांव में स्थापित हैण्डपंपों और उनकी स्थिति के बारे में पूछताछ की। इस सिलसिले में उन्होंने मोबाईल पर कार्यपालन यंत्री को भी जरूरी कार्यवाही के निर्देश दिए और ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि 15 जनवरी तक नया नलकूप खनन हो जाएगा जिसका ग्रामीणों ने करतल ध्वनि से स्वागत किया। कलेक्टर ने बच्चों से भी चर्चा कर उनकी शैक्षणिक गतिविधियों, मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता और शिक्षकों की स्कूल में समय पर उपस्थिति के बारे में पूछताछ की। बच्चों द्वारा सड़क पर कीचड होने और इससे होने वाली दिक्कत से अवगत कराने पर कलेक्टर ने दीवडिया सडक के निर्माण को कार्ययोजना में शामिल करने के निर्देश जनपद पंचायत के सीईओ श्री भूपेश गुप्ता को दिए।
    कलेक्टर श्री कियावत ने परख कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों को मिलने वाली सुविधाओं की विस्तार से समीक्षा की और ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया। उन्होंने ग्रामीणों को शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देकर उन्हें जागरूक होकर अपने गांव के विकास में सहयोग करने के लिए प्रेरित किया। ग्राम पंचायत भवन में काफी सर्दी के वावजूद देर रात तक बडी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। कलेक्टर श्री कियावत ने ग्राम झालकी में ही रात्रि विश्राम किया। उनके निर्देश पर खण्ड स्तर के 20 अधिकारियों ने अलग अलग ग्राम पंचायतों में रात बिताई और ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर उनका निदान किया। 
 

0 comments: