यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Tuesday, January 15, 2013

केण्डल मार्च का आयोजन 18 को 
महिला अपराधों की रोकथाम संबंधी शपथ ली जाएगी 
सीहोर | 
 
    राज्य शासन द्वारा लिए गए निर्णय के मुताबिक प्रदेश में महिलाओं के अधिकारों एवं महिला अपराधों के प्रति संवेदनशीलता जागृत करने के लिए 18 जनवरी, 13 को शपथ एवं केण्डल मार्च का आयोजन किया जाएगा। जिला एवं विकासखंड स्तर पर किए जाने वाले आयोजन के सिलसिले में कलेक्टर श्री कवीन्द्र कियावत द्वारा अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। 
    कलेक्टर श्री कियावत ने बताया कि नारी सम्मान, महिला अधिकारों के लिए जन चेतना एवं महिला अपराधों की रोकथाम के प्रति समाज में जन जागृति लाने के उद्देश्य से 18 जनवरी, 2013 को शपथ ग्रहण एवं केन्डल मार्च आयोजन का शासन द्वारा निर्णय लिया गया है। शासन निर्देशानुसार जिला मुख्यालय पर महिलाओं के अधिकारों एवं महिला अपराधों की रोकथाम के संबंध में महाविद्यालयों एवं स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिसमें अध्ययनरत युवाओं, अन्य युवाओं एवं नागरिकों की सहभागिता रहेगी। कार्यक्रम सायंकाल 5 से 6 बजे के मध्य आयोजित किया जाएगा जिसमें महिलाओं के अधिकारों एवं महिला अपराधों के प्रति संवेदनशीलता जागृत करने संबंधी शपथ दिलाई जाएगी और मा. मुख्यमंत्री जी के संदेश का वाचन किया जाएगा तथा केन्डल मार्च का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह विकासखंड मुख्यालयों पर भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिले के समस्त सामाजिक संगठनों, शैक्षणिक संस्थाओं और महिला संगठनों सहित आमजन की इस आयोजन में भागीदारी सुनिश्चित की गई है। 
 

0 comments: