यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Tuesday, March 22, 2011

आदेशों की अव्हेलना कर डेली अप डाउन जारी

सीहोर। शासन के स्पष्ट आदेशों के बाद भी सीहोर से भोपाल और अन्य शहरों में कर्मचारियों द्वारा अपडाउन किया जा रहा है। सभी विभागों में कर्मचारियों द्वार डेली अप डाउन बदस्तूर किए जाने के कारण भी विभाग से लोगों को वापस लौटने के लिए विवश होना पड़ रहा है। विभाग के आला अधिकारियों द्वारा ही अपडाउन किया जा रहा है तो कर्मचारियों को रोकना भी मुश्किल कार्य हो जाता है। शासन द्वारा सभी विभागों के अधिकारियों— कर्मचारियों को पूर्व में इस प्रकार के दिशा निर्देश दिए जा चुके है कि कोई भी अधिकारी कर्मचारी अपना मुख्यालय जोड़कर नहीं जाएगा। विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों ने इसका तोड़ निकाल कर अपने मकान या कमरें किराए पर ले लिए है पर अप डाउन को त्यागा नहीं है उनके द्वारा लगातार आदेशों की अव्हेलना की जाकर अपडाउन बदस्तूर जारी कर रखा है।
कोई भी विभाग: अपडाउन की स्थिति यह है कि जिले में कोई सा भी ऐसा सरकारी विभाग नहीं है जहां पर अधिकारी कर्मचारी डेली अपडाउन नहीं कर रहे है उनके द्वारा लगातार अपडाउन किया जा रहा है। ताजुब्ब की बात तो यह है कि विभाग के आला अधिकारी ही अपने आप को डेली अपडाउन के मोह से नहीं बचा पा रहे है तो कर्मचारी उससे किस प्रकार से बच सकेंगे? विभागों में चल रही यह स्थिति खासतौर से शनिवार के बाद सोमवार को भी कष्ट दायक हो जाती है। यदि शनिवार को अवकाश नहीं है तो अधिकतर कार्यालय समय से पहले खाली हो जाते है और सोमवार को भी सभी कार्यालयों में कर्मचारी अपने निर्धारित समय से देरी से आते है जिसके कारण जिन्हें सुबह के समय आवश्यक कार्य होता है उसे परेशानी का सामना करना पड़ता है और दोबारा उसे कार्यालय में चक्कर लगाने पर विवश होना पड़ता है। आर्श्चय का विषय यह है कि लोगों को होने वाली परेशानियों की तरफ विभाग के अधिकारियों का ध्यान नहीं है।

0 comments: