यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Sunday, March 27, 2011

क्रिकेट सीखने के लिए क्रिकेटरों ने बहाया पसीना

साठ दिवसीय क्रिकेट शिविर का शुभारंभ
सीहोर। क्रिकेट में मिल रही दौलत और ग्लैमर की चाक चौंध ने इन दिनों हर किसी को क्रिकेट का दीवाना बना दिया है। वही वल्र्ड कप के बुखार के कारण लोगों में क्रिकेट का बुखार चढ़ा हुआ है। नगर के बीएसआई हेल्थ एंड स्पोट्र्स क्लब पर रविवार को साठ दिवसीय ग्रीष्म क्रिकेट शिविर का शुभारंभ सुबह पांच बजे किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में क्रिकेट खिलाडिय़ों ने आकर यहां पर मौजूद वरिष्ठ खिलाडिय़ों ने गेंदबाजी, क्षेत्ररक्षण, और बल्लेबाजी के गुर सीखे।
इस संबंध में क्लब के प्रवक्ता मनोज दीक्षित मामा ने बताया कि साठ दिवसीय ग्रीष्म कालीन प्रशिक्षण शिविर के बाद यहां पर अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इन प्रतियोगिताओं में अंडर-13 से अंडर-20 के क्रिकेटरों का चयन कर यहां पर आगामी दिनों में होने वाली प्रतियोगिता में चयनित खिलाडिय़ों का खेलने का अवसर मिलेगा। इसके लिए शीघ्र ही क्लब के चेयरमैन प्रमोद पटेल एक चयनकर्ताओं की चयन समिति का गठन करेंगे। चयनित खिलाडिय़ों को उच्च स्तरीय अनुभव के लिए ग्रीष्म कालीन शिविर और आगामी दिनों में होने वाली क्रिकेट प्रतियोगिता में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों को मध्यप्रदेश के इंदौर, ग्वालियर, चंडीगढ़, चेन्नई और गुजरात के बडोदरा में अकादमी में भेजा जाएगा। रविवार को ग्रीष्म कालीन क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर में बड़ी संख्या में क्रिकेटर शामिल थे। जिन्होंने यहां पर मौजूद क्रिकेट कोच मदन कुशवाहा आदि ने क्रिकेट के गुर सीखाए।

0 comments: