यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Wednesday, November 3, 2010

तकनीकी खराबी बनी परेशानी


सीहोर भारतीय स्टेट बैंक की कृषि विकास शाखा में मंगलवार को ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। स्थिति यहां तक बन गई कि बैंक में नकद लेन-देन का कार्य दोपहर दो बजे ही प्रारंभ हो सका। सबसे अधिक परेशानी ग्रामीणों को उठानी पड़ी। मंगलवार को बस स्टैंड के सामने स्थित भारतीय स्टेट बैंक की कृषि विकास शाखा में ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बताया जाता है कि यहां पर सुबह से ही सर्वर बंद हो जाने से बैंक में लेन-देन का कार्य प्रारंभ नहीं हो सका, हालांकि बैंक में कागजाती कार्य चल रहा था, लेकिन कम्प्यूटर बंद हो जाने से स्थिति विकट हो गई। काफी देर तक ग्राहकों को इंतजार करने पर विवश होना पड़ा।
बैंक अधिकारी-कर्मचारी भी कुछ करने की स्थिति में नजर नहीं आ रहे थे, उनके द्वारा ग्राहकों को इंतजार करने का परामर्श दिया जा रहा था। जानकारी के अनुसार लगभग दो बजे ही व्यवस्था सुचारू हो पाई। जिसके बाद ही कार्य बराबर चलने लगा। बैंक प्रबंधक पीके शरण ने बताया कि टेलिफोन लाइन में खराबी आ जाने के कारण यह अव्यवस्था उत्पन्न हुई थी, लेकिन बाद में व्यवस्था सुधर जाने पर बंैक में सामान्य रूप से काम काज प्रक्रिया सम्पन्न कराई जाती रही। यह खराबी तकनीकी थी।
   मशीन की गिनती से उलझे ग्राहक और बैंक कर्मी
भारतीय स्टेट बैंक की कृषि विकास शाखा में मंगलवार को ग्राहक और बैंक कर्मी उस समय हैरान हो गए, जब नोट गिनने की मशीन गलत संख्या का प्रदर्शन करने लगी। बैंक में रुपए जमा कराने गए निकटवर्ती ग्राम शाहपुर कोड़िया के अमर सिंह परमार ने बताया कि उनके द्वारा सौ-सौ के 35 नोट दिए गए, जो मशीन द्वारा 34 बताए जा रहे थे। आखिरकार काउंटर के कर्मचारी ने स्वयं उसे गिना तो वह 35 ही निकले।   इसी प्रकार सोमवार को मशीन संख्या अधिक बता रही थी, जिसे सुधरवाया गया।

0 comments: