यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Friday, November 12, 2010

मारपीट कर दो ट्रेक्टर लूटकर ले गए बदमाश

 सीहोर.चार बदमाशों ने एक बार फिर भोपाल-इन्दौर राजमार्ग पर उत्पात मचाते हुए वेअर हाउस के चौकीदार के साथ मारपीट करते हुए दो ट्रेक्टर लूटकर ले गए। पुलिस ने लूट का प्रकरण कायम कर लिया है पर आरोपियों को सुराग नहीं लग सका है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार ग्राम लालाखेड़ी निवासी शंकरलाल आत्मज मांगीलाल चौकीदार के रुप में अरुण कालोनी निवासी आमोन शारडा आत्मज हनुमानदास माहेश्वरी के भोपाल-इन्दौर राजमार्ग पर स्थित वेअर हाउस पर कार्य करता है। बुधवार की रात को भी वो अपने कार्य पर तैनात था पर उसे इस बात की कल्पना भी नहीं थी कि उसके साथ आज अनहोनी होने वाली है। बताया जाता है कि रात करीब दो बजे चार बदमाश वेअर हाउस पर आ धमके और आते ही उन्होंने चौकीदार के साथ मारपीट करना शुरू कर दी वो कुछ समझ पाता इनमें से दो लोगो ने उसे पकड़ लिया तथा दो अन्य ने वहां पर रखे ट्रेक्टर क्रमांक एमपी37 एम 4858 तथा एमपी 37 ए 2026 को ट्राली से अलग किया और आराम के साथ ही दोनों उसे वेअर हाउस से निकालकर ले गए। पुलिस के अनुसार दोनों बदमाश ट्राली छोड़कर ट्रेक्टर ले गए पर इन्होंने सावधानी बरती कि करीब दो घंटे तक बाकी के दोनों आरोपियों ने चौकीदार को बंधक बनाए रखा ताकि उनके दोनों साथी पुलिस की गिरफ्त से दूर निकल जाए तथा चौकीदार किसी को सूचना नहीं दे सके। करीब दो घंटे के बाद दोनों आरोपी भी चौकीदार को डराधमकाते हुए भाग खड़े हुए संभवत: वो भी किसी वाहन से भाग गए। चौकीदार ने उनके जाने के बाद स्वयं को मुक्त किया तथा मंडी थाने में इस आशय की जानकारी दी पुलिस भी मौके पर गई पर आरोपी उनकी पहुंच से काफी दूर निकल गए थे। पुलिस बहराल लूट का मामला दर्ज कर चौकीदार से ही पूछताछ कर रही है, वो भी हुलिया बताने की स्थिति में नहीं है पर उसका कहना है कि वे आष्टा की तरफ ही गए है। देखना यह है कि मंडी पुलिस इस लूट के मामले की तह तक कब तक पहुंच पाती है।

दस लाख की लूट का भी सुराग नहीं
एक सप्ताह में भोपाल-इन्दौर राजमार्ग पर लगातार यह दूसरी बड़ी वारदात हुई है। इससे पहले दीपावली के पहले इन्दौर से रीवा की ओर जा रहे ट्रक को रोककर चार बदमाशों ने करीब दस लाख रुपए के सोयाबीन तेल पर हाथ साफ कर दिया था। यह लोग ट्रक के चालक और क्लीनर को भी पकड़ कर ले गए थे तथा बाद में जंगल के रास्ते में छोड़ दिया था। जावर पुलिस ने चालक की शिकायत पर लूट का अपराध कायम किया था पर आज तक आरोपियों का तो दूर बल्कि ट्रक का भी सुराग नहीं लगा सकी है। इस घटना के आरोपी पकड़ में आते इससे पहले बदमाश करीब चार लाख रुपए से अधिक मूल्य के टेÑक्टर लूटकर ले जाने में सफल हो गए। इन वारदातों से राजमार्ग से निकलने वाले वाहन चालकों में चिंता का माहौल देखा जा रहा है।

0 comments: