यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Tuesday, November 2, 2010

बच्चों ने मनाई दीवाली सहपाठियों के साथ पटाखें फोड़कर दीपावली की खुशियां मनाई


स्कूल में सिखाया गया पटाखें चलाना
सीहोर। मंगलवार का दिन स्कूली विद्यार्थियों  के लिए दोहरी खुशियां लाया,एक ओर जहां स्कूलों की छुट्टियां शुरू हो गई वहीं स्कूल में उन्होंने अपने सहपाठियों के साथ पटाखें फोड़कर दीपावली की खुशियां मनाई। इस अवसर पर स्कूली विद्यार्थियों को ब्ल्यू बर्ड स्कूल द्वारा पटाखें चलाने के तरीके सिखाते हुए उनसे पर्याप्त दूरी रखने की भी समझाइश दी गई।
इन दिनों चारों तरफ दीवाली की धूम नजर आ रही है, मंगलवार को जिले की शिक्षण संस्थाओं में दीवाली के पहले का आखिरी दिन था जिससे बच्चों को दोहरी खुशियां मनाने का अवसर मिल गया। यहां पर स्कूलों में बच्चों ने जमकर दीवाली मनाई। सिंधी कालोनी और भोपाल नाका स्थित ब्ल्यू बर्ड स्कूल में दीपावली स्पेशल कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। मंगलवार को अवकाश प्रारंभ होने के एक दिन पहले से स्कूली विद्यार्थियों ने अपने सहपाठियों और शिक्षक शिक्षिकाओं के साथ जी भर पटाखें चलाए।  स्कूल स्टाफ द्वारा इन बच्चों को बताया गया कि  दीवाली पर पटाखे जलाए तो सही पर पर्याप्त सावधानी के साथ जलाए ताकि किसी प्रकार की दुर्घटना न हो। बच्चों को बताया गया कि  पटाखे जलाते समय पर्याप्त दूरी रखे और पटाखे जलाते समय अपना सिर अधिक नीचे न करते हुए  ऊपर ही रखे। इसके अलावा उन्हें इस बात की समझाइश दी गई अकेले पटाखें फोड़ने का प्रयास न करे जिस समय भी पटाखे चलाना हो उस समय अपने अभिभावकों को भी साथ रखे तेज आवाज और धमाके वाले पटाखों  से बचने का भी परामर्श दिया गया।  ब्ल्यू बर्ड स्कूलों में बच्चों के साथ दीवाली मनाने के समय स्टाफ मौजूद था । दीपावली पर्व की शुभकानाएं देने के लिए बच्चों ने अपने हाथों से बनाए सुंदर ग्रीटिंग कार्ड बनाकर उन्हें दिए।
रंगोली प्रतियोगिता आज
जिले के पहले आडियो विजुअल स्कूल ब्ल्यू बर्ड स्कूल में इन दिनों दीवाली स्पेशल कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। हर साल की तरह  इस साल भी यहां पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। बुधवार को सुबह 10 बजे दोपहर 12 बजे तक कक्षा 6,7 और 8 के बच्चे रंगोली बनाकर अपनी प्रतिभा का परिचय देंगे। स्कूल के अभिभावक भी सुबह 11.30 तक बच्चों द्वारा बनाई गई रंगोली को देखने के लिए भोपाल नाका स्थित ब्ल्यू बर्ड स्कूल में भाग ले सकते है।

0 comments: