यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Sunday, November 28, 2010

घायल बदमाश की तलाश में जुटी पुलिस टीम

 सीहोर,अहमदपुर थाना क्षेत्र में हुई सनसनी खेज लूट की वारदात के आरोपियों की तलाश में पुलिस महकमा जुटा हुआ नजर आ रहा है। पुलिस सभी थानों के प्रभारियों और स्टाफ की मदद से घायल बदमाश की तलाश सरगर्मी से कर रही है ताकि सभी लोगों तक पहुंचा जा सके।
पुलिस से मिली जानकारी अनुसार बीती रात अहमदपुर के ग्राम पटारा निवासी हरि सिंह गुर्जर आत्मज बापू लाल गुर्जर के पीली पठार स्थित मकान पर चार बदमाशों ने योजनाबद्व तरीके से हमला बोलते हुए उनके साथ मारपीट करते हुए करीब एक किलो चांदी के कड़े तथा आधा किलों चांदी का रमजोला, करीब एक तौले सोने के टाप्स, आधा तौले का सोने का तावीज तथा करीब साठ हजार रुपए नकद छीन कर ले गए थे। इस सनसनीखेज घटनाक्रम के  दौरान बदमाशों से गुर्जर परिवार के मुखिया सहित अन्य सदस्यों द्वारा भी मुकाबला किया गया था पर बदमाश पूरी तैयारी के साथ आए थे, इसलिए वे भागने में सफल हो गए थे। बताया जाता है कि भागने के पहले एक बदमाश के सीने पर भी चोंट आई थी जिसके आधार पर ही पुलिस एकदम सक्रिय हुई और उनकी तलाश में जुट गई।
सभी दूर वायरलैस
पुलिस द्वारा जिले के ही नहीं आसपास के थानों में इस आशय के संदेश वायरलैस के माध्यम से कर दिए कि जो चार बदमाश भागे है उनमें से एक के सीने में चोंट के निशान है। आसपास के क्षेत्रों में तलाश किए जाने के अलावा पुलिस महकमा क्षेत्र के निजी चिकित्सकों के यहां पर भी मालूतआत करता पाया गया। पुलिस को उम्मीद थी कि आरोपियों द्वारा किसी ने किसी चिकित्सक की मदद जरुर ली गई होगी जिससे वो आसानी के साथ पकड़े जा सकते है पर दुर्भाग्यजनक पहलू यह है कि इन पंक्तियों के लिखे जाने बदमाशों में से किसी का भी सुराग नहीं लग सका है। हालांकि एक आरोपी के रुप में पुलिस के पास अमरसिंह का नाम आ चुका है जिसके आधार पर पुलिस द्वारा रविवार को भी एक दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ की गई है पर किसी प्रकार का सुराग नहीं लग सका है।
ग्रामीण क्षेत्रों मे सक्रिय
पुलिस द्वारा विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में भी सक्रियता बनाए हुए कार्य कर रही है लोगों से लगातार संपर्क कायम कर उन लोगों के हुलिए के आधार पर कार्य कर रही है ताकि किसी तरह से उनका पता चल सके। बहरहाल देखना यह है कि पुलिस इस मामले में कब तक और किस प्रकार से आरोपियों का सुराग लगा पाती है।
हत्या के आरोपी जेल
उधर हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार अहमदपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मंझेड़ा निवासी काशीराम प्रजापति ने अपने समधी 50 वर्षीय पूरन सिंह पिता कालूराम की अपने खेत में चाकू और कुल्हाड़ियों से प्रहार कर निर्मम हत्या कर दी थी।  इस मामले की रिपोर्ट करते हुए मृतक पूरन सिंह के बेटे सुरेश ने पुलिस को बताया था  कि उसके पिता को उन्हीं के  समधी काशीराम घर से यह कहकर ले गया था  कि लड़के की तबियत खराब है, झाड़फूंक करनी है, कांशीराम को यह शक था कि पूरन सिंह ने उसके बेटे हिम्मत पर जादू-टोना कर रखा है, जिसके कारण वह बीमार रहता है। इसी शक में काशीराम ने अपने खेत के पास पूरनसिंह की चाकू व कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया  था। आरोपी चूंकि वारदात करने के बाद थाने स्वयं ही कुृल्हाड़ी लेकर पहुंच गया था इसलिए पुलिस को हत्याकांड के पर्दाफाश करने में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा। थाना प्रभारी चरण सिंह चौहान ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा के अंर्तगत जेल भेजने के आदेश दिए गए है। बहरहाल ग्राम मंझेड़ा में इस हत्या के बाद से ही सनसनी का वातावरण बना हुआ है। एसपी ने किया दौरा कर दिए निर्देश रविवार को जिला पुलिस अधीक्षक केडी पाराशर ने रविवार को ग्राम पटारा पहुंचकर  फरियादी के घर जाकर बातचीत की। बताया जाता है कि रविवार की सुबह करीब 11 बजे पुलिस अधीक्षक श्री पाराशर ने अपनी टीम के साथ अहमदपुर के ग्राम पटारा में लूट के शिकार हरिसिंह गुर्जर के आवास पर पहुंचे और उनसे बातचीत की। यहां पर मौजूद उनके परिजनों से उन्होंने बातचीत कर घटनाक्रम का पूरा सिलसिलेवार ब्यौरा हासिल किया। उन्होंने भी परिजनों से बातचीत के दौरान आरोपियों के हुलिए का विवरण हासिल किया तथा उन्हें इस बात की भी दिलासा दिलाई कि शीघ्र ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। यहां पर परिजनों से बातचीत करने के बाद उन्होंने घटना स्थल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने एसडीओपी तथा थाना प्रभारी का आवश्यक मार्गदर्शन देते हुए इस मामले में अभी तक किए गए प्रयासों की भी जानकारी प्राप्त की। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हर कीमत पर आरोपियों को पकड़ा जाना है ताकि आगे इस प्रकार की पुनरावृति न हो पाए। पुलिस अधीक्षक यहां पर दोपहर तीन बजे तक रुके। उनके आने से ग्रामीण भी हैरत में थे उनको भी लग रहा था कि जिस प्रकार से पुलिस अधीक्षक केडी पाराशर ने आज अधिकारियों की क्लास ली है उससे पुलिस बल सक्रिय होकर बदमाशों की तलाश करेगा। पुलिस अधीक्षक के आगमन के बाद श्यामपुर और दोराहा तथा मंडी थाने का स्टाफ भी चुस्त दुरस्त होकर कार्य करता नजर आया उनके वापस जाने तक सभी थानों में सतर्कता   का माहौल देखा गया।

0 comments: