यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Friday, November 12, 2010

शक के आधार पर मौत के घाट उतारने वाले पुलिस के शिकंजे में

 सीहोर,धनतेरस पर नसरुल्लागंज के ग्राम डिमावर में भाजपा नेता 42 वर्षीय शिवकुमार आत्मज आत्माराम यादव की हत्या का खुलासा गुरूवार को पुलिस द्वारा किया गया है। इस हत्याकांड में लिप्त उनके पड़ोसियों को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों ने यह हत्या शंका के आधार पर की थी। ग्राम डिमावर निवासी पूर्व उप सरपंच तथा भाजपा नेता शिवकुमार यादव की धनतेरस के दिन कुल्हाड़ी मारकर निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी गई थी। धोखे से पीछे से किए गए प्रहार में श्री यादव की गर्दन भी अलग हो गई थी। शाम के समय जब क्षत-विक्षत अवस्था में श्री यादव का शव बरामद किया गया था, तब से ही गांव में तनाव का वातावरण बन गया था। पुलिस अधीक्षक केडी पाराशर के आश्वासन के बाद ही ग्रामीण शव का पोस्टमार्टम कराने को तैयार हुए थे। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा टीम गठित की गई थी, जिसमें बुदनी एसडीओपी प्रशांत चौबे, थाना प्रभारी रमेश सिंह रघुवंशी, बुदनी थाना प्रभारी एनएस दामले, लाड़कुई के सहायक उपनिरीक्षक विजय सिंह तथा सीहोर मंडी थाने के आरक्षक जितेन्द्र को शामिल किया गया था। घटना दिनांक से ही पुलिस का डेरा ग्राम डिमावर में डाला हुआ था। लगभग दो सौ लोगों से पूछताछ की जाकर उनके बयान लिए गए थे, लेकिन कोई भी पुलिस को घटनाक्रम की जानकारी देने में समर्थ नहीं पाया गया। जिसके कारण ही आरोपी पुलिस की पहुंच से बाहर बने हुए थे। बताया जाता है कि गुरूवार को पुलिस ने इस हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए मृतक शिवकुमार यादव के पड़ोसी देवीप्रसाद जादौनी के पुत्र ओमप्रकाश तथा दीपक उर्फ गोलू को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों को इस बात का संदेह था कि मृतक उनके परिवार पर बुरी नजर रखता है। पिछले कई दिनों से ओमप्रकाश और दीपक के मन में यही बात घुल रही थी। जिसे उन्होंने मौका देखकर धनतेरस के दिन हत्याकांड में तब्दील कर दिया। बताया जाता है कि जिस समय हत्या की गई, उस समय मृतक अपने खले में था। खले का दरवाजा आगे से बंद था। उसे अकेला पाकर यह दोनों पीछे से खले में प्रवेश कर गए और कुल्हाड़ी से वार कर उसकी गर्दन अलग कर दी। नसरुल्लागंज पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त की गई कुल्हाड़ी को बाथरूम के समीप झाड़ियों से बरामद किया है।

गांव छोड़ जाना बना आधार
आरोपी ओमप्रकाश जादौनी तथा दीपक उर्फ गोलू जादौनी घटना दिनांक से ही गांव छोड़कर भाग गए थे। तभी से ग्रामीणों और पुलिस का शक उन पर चल रहा था। ग्रामीणों को तो इस बात का पूरा यकीन था कि शिवकुमार यादव की हत्या इनके द्वारा ही की गई है। इसी का परिणाम था कि आक्रोशित लोगों ने आरोपियों के घर पर तोड़फोड़ कर दी थी। ग्रामीणों के भरोसे पर पुलिस भी चल रही थी, लेकिन कोई चश्मदीद गवाह सामने नहीं आ रहा था। पुलिस ने इस मामले में लगभग दो सौ लोगों से पूछताछ की। गत दिवस एक चश्मदीद गवाह द्वारा दिए गए बयान के आधार पर आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया तथा मुखबिर की सूचना के आधार पर दोनों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। हालांकि आरोपी पुलिस के शिकंजे में आ चुके हैं पर भाजपा नेता का परिवार अभी भी सदमे में चल रहा है।

0 comments: