यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Wednesday, November 3, 2010

त्योहार पर सीख देना जरुरी है: श्रीमती यादव


रंगोली प्रतियोगिता में नन्हें विद्यार्थियों ने किया प्रतिभा प्रदर्शन किया
सीहोर। पढ़ाई के साथ-साथ विद्यार्थियों को त्योहार की सीख देना भी जरुरी है ताकि बच्चों को अपनी संस्कृति का भी पता चल सके और वह समाज से जुड़कर कार्य कर सके। यह बात ब्ल्यू बर्ड स्कूल द्वारा आयोजित रंगोली प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण करते हुए श्रीमती गीतिका यादव ने कही।
ब्ल्यू बर्ड स्कूल द्वारा हर वर्ष की तरह भी दीपावली के उपलक्ष्य में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कक्षा 6, 7 और 8 के करीब 45 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इनके द्वारा आर्कषक रंगोली बनाई गई जिसमें दीपावली के साथ-साथ अन्य विभिन्न डिजाइनें बनाकर समाज के लिए संदेश भी दिए गए। विद्यार्थियों ने ग्लोबल वार्मिंग तथा पर्यावरण बचाओ के संदेश भी रंगोली के माध्यम से दिए। कार्यक्रम का पुरस्कार वितरण श्रीमती गीतिका यादव की उपस्थित में संपन्न हुआ। उन्होने  भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित करते हुए बच्चों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि आज की जरुरत है कि हम पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को संस्कार भी प्रदान करें त्योहार पर सीख देने से यह समाज और परिवार से जुड़ते है। उन्होंने विद्यार्थियों से अपने इस तरह के प्रयास को लगातार जारी रखने को आव्हान करते हुए कहा कि इस तरह की कोशिश आपको भविष्य में काम आएगी।

0 comments: