यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Saturday, December 4, 2010

हादसों के नाम रहा शनिवार,3 मौत

शनिवार का दिन इछावर के लिए हादसों के नाम रहा यहां पर एक आदिवासी नेता का शव संदिग्ध अवस्था में बरामद किया गया है। जबकि थाने में पदस्थ नगर सैनिक की भी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। अलग-अलग हादसों में तीन लोगों की अकाल मृत्यु हो गई। पुलिस ने तीनों मामलों में मर्ग कायम कर जांच कार्य शुरू कर दिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार ग्राम मोयापानी के बिजाभेरू टोले पर रहने वाले आदिवासी नेता 60 वर्षीय खुद्पटेल आत्मज कीर्तन पटेल का शव संदिग्ध अवस्था में बरामद किया गया है। उनके शव के मिलने से सनसनी का वातावरण बन गया है। ग्राम बिजा भेरू पर रहने वाले सोमाजी के कुएं में एक शव तैरता दिखाई दिया यहां पर बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए और लोगों द्वारा शव की शिनाख्त आदिवासी नेता खोदू पटेल के रुप में की गई। ग्रामीण आदिवासी नेता की इस प्रकार की मौत को पचा नहीं पा रहे है। फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर मर्ग कायम कर जांच कार्य शुरू कर दिया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति का खुलासा हो सकेगा।
इधर थाना इछावर में पदस्थ होमगार्ड सैनिक 40 वर्षीय अजबसिंह आत्मज नरबतसिंह की आज सुबह 11 बजे होमगार्ड बैरिक इछावर में अचानक दिल का दौरा पड़ गया जब तक पुलिस उसे अस्पताल पहुंचाती तब तक काफी देर हो चुकी थी और उसकी मृत्यु हो गई। इछावर थाना प्रभारी द्वारा उनके परिजनों को सूचना दी गई।औश्र शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया।  विभाग में सैनिक के अकस्मात निधन से दुख की लहर दौड़ गई । एक अन्य घटना शनिवार की शाम को ग्राम फाजिया खेड़ी जोड़ पर घटित हुई जहां तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने बाइक चालक को टक्कर मार दी जिससे एक महिला की सीहोर ले जाते समय मृत्यु हो गई जबकि दो लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ प्रकरण कायम कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार नसरुल्लागंज के ग्राम मारिया डोह निवासी घासीराम अपनी पत्नी शांता बाई और एक अन्य महिला सुमली बाई के साथ आ रहा था तभी सामने से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे तीनों गंभीर रुप से घायल हो गए। सुमली बाई की सीहोर लाते समय रास्ते में ही मृत्यु हो गई। जबकि पति और पत्नी की हालात गंभीर बनी हुई है। कुएं में मिली आदिवासी नेता 60 वर्षीय खुदू पटेल घर से एक दिसम्बर को यह कहकर गया था कि वो शादी में जा रहा है पर न तो शादी वाली जगह पर पहुंचा और न ही घर वापस पहुंचा तीन दिसम्बर को परिजनों ने उनके गुम होने की शिकायत इछावर थाने मे कराई पर पुलिस अभी उसे तलाशने का कार्य शुरू करती इससे पहले ही वहां से लाश मिलने की सूचना से सनसनी का वातावरण बन गया।

0 comments: