यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Friday, December 3, 2010

ट्रेन पर चढ़कर तार छूने वाला युवक झुलसा

पठानकोट ट्रेन में हुआ हादसा
बुदनी/सीहोर। आज दोपहर में मुंबई से भोपाल की ओर आ रही अमृतसर दादर एक्सप्रेस पठानकोट ट्रेन मे यात्रा कर रहा एक 22 वर्षीय युवक ने बुदनी स्टेशन पर अचानक बोगी पर चढ़कर तारों को छूने लिया जिससे उसके पूरे शरीर में आग लग गई लाइन का प्रवाह बंद करने पर नीचे आकर गिरे युवक को गंभीर अवस्था में होंशगाबाद अस्पताल रैफर किया गया है जहां उसकी हालात नाजुक बनी हुई है।
प्राप्त जानकारी अनुसार दोपहर में करीब पौने दो बजे मुंबई से आ रही पठानकोट ट्रेन जैसे ही बुदनी स्टेशन पर आकर रुकी वैसे ही सामान्य कोच में सवार मुंबई निवासी 22 वर्षीय लतीफ खां आत्मज शहीदखां टेÑन की छत पर चढ़ गया न तो सामान्य कोच के यात्रियों को कुछ समझ में आया और न ही स्टेशन पर खड़े और टेÑन से उतर रहे यात्रियों को कुछ समझ में आया कि यह युवक क्यों छत पर जा  रहा है अभी कोई उसके कारनामें को देख पाता इससे पहले उसने ऊपर के तारों को पकड़ लिया जिससे उसके शरीर में आग लग गई। आग लगने के बाद यह युवक चिल्लाने लगा तब स्टेशन कर्मियों ने विद्युत प्रवाह बंद किया तो वो नीचे आ गिरा उसके पूरे शरीर में आग लग चुकी थी केवल कमर के ऊपर के हिस्से को छोड़कर पूरे शरीर के कपड़े जल चुके थे युवक को गंभीर अवस्था में होंशगाबाद अस्पताल ले जाया गया है। युवक ने अपना नाम लतीफ खां बताया है तथा उसका परिवार मुंबई में रहता है जिसमें माता-पिता के अलावा बहन भी शामिल है उसके द्वारा दिए गए मोबाइल नम्बर पर संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है।  उसने ऐसा क्यों किया यह वो नहीं बता पाया है पर पुलिस का कहना है कि उसने टेÑन में कोई वारदात की होगी तभी यह कृत्य किया होगा।  पठानकोट ट्रेन को कुछ  विलम्ब के बाद भोपाल की ओर रवाना किया गया। 
स्टेशन पर फिल्म की शूटिंग भांति दृश्य
पठानकोट एक्सप्रेस की छत पर तार पकड़ते युवक को देखकर लोगों को लगा कि किसी फिल्म के स्टंट शाट की शूटिंग चल रही है लेकिन जब युवक नीचे आकर गिरा तो हकीकत पता चली। यह संयोग ही था कि स्टेशन पर अधिक भीडभाड़ नहीं थी। रोजाना की भांति जब पठानकोट एक्सप्रेस आज रेलवे स्टेशन पर आई तो यहां पर मौजूद लोग और रेलवे कर्मचारी भी हतप्रभ रह गए कि एक युवक किसी फिल्म की शूटिंग की भांति ट्रेन की छत पर चढ़ा और ऊपर से गुजर रही तारों को पकड़ रहा है तार से हाथों के टच होते ही युवक के सारे शरीर में आग फैल गई और उसने बचाव की पुकार लगाना शुरू कर दी। इधर रेल कर्मियों ने सजगता का परिचय देते हुए विद्युत प्रवाह बंद कर दिया जिससे युवक नीचे आ गिरा उसका पूरा शरीर आग की चपेट में था और वो स्टेशन पर भी आग बुझाने की दृष्टि से दौड़ा यहां पर भीड़ कम होने के कारण लोगों ने उसकी आग बुझा दी पर तब तक काफी देर हो चुकी थी।  पुलिस का मानना है कि किसी वारदात को अंजाम दिया गया होगा पर लोगों का कहना था कि यदि ऐसा होता तो कोई यात्री तो स्टेशन पर आकर बताता।

0 comments: