यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Sunday, December 19, 2010

हवन के लिए शिर्डी से आए

स्थापना के एक वर्ष पूर्ण होने पर मंदिर में दो दिवसीय कार्यक्रम प्रारंभ 
सीहोरशहर के चाणक्यपुरी में शिर्डी के सांई बाबा की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा एवं मंदिर निर्माण के एक वर्ष पूर्ण होने पर दो दिवसीय धार्मिक कार्यक्रमों का श्रीगणेश रविवार की सुबह से हुआ। यहां पर हवन कराने के लिए शिर्डी से विशेष रुप से पंडित वैभव शास्त्री गुरु जी रतन पारखी आए हुए है।
जिला मुख्यालय पर चाणक्यपुरी में क्षेत्र के लोगों के सहयोग से शिर्डी के सांई बाबा का मंदिर बनाया गया है, एक वर्ष में इस स्थान ने मिनी शिर्डी धाम के रूप में ख्याति बना ली है। साल भर पूर्ण होने के उपलक्ष्य में श्री सांई समाज कल्याण समिति श्री सांई संस्थान द्वारा दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किए गए है। पहले दिन यहां पर शिर्डी से विशेष रुप से पंडित वैभव शास्त्री गुरु जी रतन पारखी ने पूर्ण विधि विधान के साथ यज्ञ कराए जिसमें सांई भक्तों ने सपरिवार भाग लिया। मंदिर में जगमग प्रकाश, पालकी यात्रा आजसाल भर पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मंदिर और मंंदिर परिसर में आर्कषक विद्युत साज-सज्जा की गई है जो दूर से ही लोगों को बरबस अपनी ओर खींच रही है। कार्यक्रम के दूसरे दिन सोमवार की सुबह दस बजे भोपाल नाका स्थित हनुमान मंदिर से पालकी यात्रा निकलेगी जो सांई मंदिर पर पहुंचेगी। रात को दीपोत्सव का आयोजन किया गया है। द्वारका माई पर होने वाले दीपोत्सव की तर्ज पर यहां पर यह आयोजन किया गया है।

0 comments: