यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Monday, December 13, 2010

चौकी से चोरी गया ट्रक

 चौबीस घंटे हादसों से भरे हुए रहे
सीहोर सनसनीखेज तरीके से एक ट्रक ही पुलिस चौकी से चोरी चला गया वहीं पांच लोगों को डकैती की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया गया है। एक ग्रामीण की लाश मिली है तथा एक विवाहिता की मौत हुई है। प्राप्त जानकारी अनुसार गत दिवस परिवहन विभाग द्वारा ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 0489 को रोककर चैकिंग की गई तो उसमें मामला संदेहास्पद पाया गया।  ट्रक को लेकर जा रहा चालक जांच कर रहे अधिकारियों को संतुष्ट नहीं कर सका जिस पर आरटीआइ जेएस परिहार द्वारा चालक मुरैना निवासी श्यामसुंदर को यह कहकर श्यामपुर चौकी के हवाले किया गया कि ट्रक की देख रेख वो पुलिस की मौजदूगी में खुद ही करेगा। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने चालक और ट्रक को पुलिस के हवाले कर दिया। बताया जाता है कि दोपहर को की गई कार्रवाई के बाद चालक श्यामसुंदर शाम को तक चौकी पर रहा पर अचानक शाम को ट्रक सहित गायब हो गया। बताया जाता है कि चौकी पर मौजूद पुलिस जवान अपने कामों में व्यस्त थे और पीछे से वो ट्रक लेकर ही रफूचक्कर हो गया। पुलिस को जब तक समझ में आता तब तक काफी देर हो चुकी थी। उसकी तलाश में जब सफलता नहीं मिली तो प्रधान आरक्षक हीरालाल की रिपोर्ट पर पुलिस ने चालक श्यामसुंदर के विरुद्ध भादवि की धारा 379 के अंर्तगत प्रकरण कायम कर पांच लाख रुपए के ट्रक की चोरी का प्रकरण कायम कर लिया है। पुलिस का कहना है ट्रक के नम्बर के आधार पर मालिक और उसके चालक की तलाश तेज कर दी गई है। डकैती की योजना बनाते हुए पांच धराए 
पुलिस ने बीती रात पांच लोगों को डकैती की योजना बनाते हुए गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार निकटवर्ती ग्राम बेगमताल की नदी किनारे संदिग्घ हालात में मिले पांच युवकों को गिरफ्तार किया गया। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें ग्राम चतरुखेड़ी निवासी शेख युनूस आत्मज शेख घीसू खां, सद्दाम आत्मज रईस खां, अलीपुरखेड़ा निवासी जगदीश आत्मज मांगीलाल, तहसील चौराहा सीहोर निवासी इस्माइल आत्मज मो. रशीद तथा पलटन एरिया निवासी सलीम आत्मज मजीद खां  शामिल है। पुलिस ने इनके पास से राड, टार्च, गुप्ती,लाठियां, मोबाइल तथा बाइक क्रमांक एमपी 37 बीसी 2197सर को भी जब्त किया गया है। पुलिस के अनुसार यह लोग सीहोर में वारदात करने की योजना बना रहे थे इन पर भादवि की धारा 399 और 402 का प्रकरण कायम कर पूछताछ की जा रही है। इनसे सुराग लगने की उम्मीद की जा रही है। 
पार्टी में शामिल हुए ग्रामीण का शव मिला 
इछावर। बीती रात अपने घर पर ही दोस्तों के साथ पार्टी मना रहे ग्रामीण का शव आज सुबह मिलने से सनसनी का वातावरण बन गया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार इछावर थानार्न्तगत ग्राम गऊखेड़ी निवासी 35 वर्षीय सिंगनाथ मेवाड़ा ने बीती रात अपने दोस्तों के घर में पार्टी का आयोजन किया उसमें उन सब ने शराब का सेवन किया। पार्टी खत्म होने के बाद दोस्त अपने घर पर चले गए पर यह अपने घर पर जाने की जगह खेत पर जाने का कहा गया और सुबह तक वापस नहीं लौटा बताया जाता है कि आज सुबह उसका शव उसके खेत के समीप नाले में संदेहास्पद हालात में नग्न मिला जिस पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। 
विवाहिता की मौत पर कराया गया पीएम 
सीहोर। आज इलाज के लिए सीहोर लाई जा रही एक नवविवाहिता की अचानक मृत्यु हो जाने के कारण पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया। हालांकि दोनो पक्षों द्वारा लिखकर देने पर सहमति व्यक्त की गई थी पर पुलिस और ड्यूटी डाक्टर ने उनकी सहमति को नजर अंदाज कर दिया। पुलिस के अनुसार ग्राम इटावाकला नसरुल्लागंज निवासी 24 वर्षीय कृपा बाई पत्नी रघुवीर सिंह को चक्कर आने पर इलाज के लिए लाड़कुई से पहले इछावर लाया गया वहां से सीहोर भेज दिया गया जहां रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गई। डाक्टरों ने नवविवाहिता का मामला होने के कारण मृत्यु के कारणों को जानने के लिए पोस्टमार्टम कराया।

0 comments: