यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Monday, December 20, 2010

पालकी यात्रा निकली

 सांई मंदिर में गूंजे भक्ति के तराने, पालकी यात्रा का हुआ भव्य स्वागत 
सीहोर चाणक्यपुरी स्थित सांईबाबा मंदिर के सलाना जलसे मे आज पालकी यात्रा का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में सांईभक्त शामिल हुए। यहां आयोजित भंडारें में बड़ी संख्या में लोगों ने प्रसादी ग्रहण की।
चाणक्यपुरी के सांई बाबा मंदिर की स्थापना को एक साल पूरा हो जाने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में आज पालकी यात्रा निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। शाम को भजन संध्या में भक्ति के तरानों ने लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया। आज भंडारें का आयोजन भी किया गया जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर प्रसादी ग्रहण की। आज सुबह भोपाल नाका स्थित हनुमान मंदिर से पालकी यात्रा प्रारंभ हुई जिसमें शिर्डी से आए पंडित वैभव शास्त्री गुरुजी रतन पारखी एवं भोपाल के सांई दरबार से बाबा साहेब विशेष रुप से शामिल हुए। पालकी यात्रा का स्थान-स्थान पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। पालकी यात्रा में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोरा  भी शामिल हुए। यात्रा का स्वागत कांग्रेस नेता हरीश राठौर ने किया उसके बाद महाराष्ट्रीय समाज द्वारा भी यात्रा का आत्मीय स्वागत किया गया। यात्रा सांई बाबा मंदिर पहुंची जहां आरती और प्रसाद वितरण किया गया। आज इस उपलक्ष्य में बाबा का नयनाभिरामी श्रृंगार भी किया गया था। सभी ने इस आर्कषक श्रृंगार की सराहना की। बाद में भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें भोपाल से आए बाबा साहेब ने लोगों को तिलक लगाकर तथा पुष्प वर्षा कर आशीर्वाद प्रदान किया। शाम तक चले भंडारें में हजारों लोगों ने प्रसादी ग्रहण की। इससे पहले रविवार की शाम को भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें प्रदेश के ख्यातनाम भजन गायक तारिक अंसारी और कविता सक्सेना ने सांई बाबा की भक्ति भावना से ओतप्रोत भजनों के अलावा माता और भगवान श्री कृष्ण तथा अन्य भजनों की प्रस्तुति कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कड़ाके की सर्दी के बाद भी लोग भजनों को सुनने के लिए देर रात तक जम रहे। यहां पर भाजपा विधायक रमेश सक्सेना भी उपस्थित हुए उन्होंने भी रघुपति राघव राजाराम तथा अन्य भजनों की प्रस्तुति कर लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया। श्री सक्सेना ने सभी सांई भक्तों को साधुवाद दिया।

0 comments: