यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Tuesday, December 28, 2010

जयपुर चैन्नई ट्रेन के यात्री दो दिन से परेशान

कड़ाके की सर्दी में निराश होकर लौटना पड़ रहा है
सीहोर। दो दिन से जयपुर चैन्नई टे्रन के कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को ट्रेन स्थगित हो गई और मंगलवार को करीब छह घंटे के बाद ट्रेन आई। स्टेशन पर पूछताछ नम्बर न होने के कारण यात्रियों को कड़ाके की सर्दी में सुबह छह बजे वापस लौटना पड़ रहा है।
सोमवार की सुबह कड़कड़ाती सर्दी में जब लोग स्टेशन पहुंचे तो वहां पर बताया यात्रियों को बताया गया कि जयपुर चैन्नई ट्रेन अनिश्चित कालीन समय के लिए लेट है जिस पर लोगों ने काफी देर तक इंतजार किया करीब तीन घंटे के बाद टे्रेन के आगमन स्थगित करने की सूचना दी गई जिस पर लोगों ने अपने रिर्जेवेशन कैंसिल कराए। सोमवार की भांति मंगलवार को भी यात्रियों को परेशानी का ही सामना करना पड़ा। मंगलवार को सुबह छह बजे की जगह दोपहर बारह बजे के बाद टे्रन आई। सीहोर में यात्रियों को परेशानी का सामना इसलिए भी अधिक करना पड़ रहा है क्योंकि यहां का पूछताछ नम्बर पिछले कई माह से बंद कर दिया गया है जिसके कारण यात्रियों को स्टेशन पर ही आकर पूछताछ करनी पड़ती है। रेलवे पूछताछ के लिए निर्धारित नम्बर पर लोगों की बातचीत एक तो सहजता से हो नहीं पाती है दूसरा यदि बातचीत होती भी है तो उसके लिए लंबी प्रकिया पूरी करनी पड़ती है जिसको हर यात्री पूरी नहीं कर पाता है।
कांग्रेस नेता के निधन पर शोक
सीहोर। जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेता तथा जिला कांग्रेस पूर्व जिला अध्यक्ष जमशेद बहादुर का मंगलवार को निधन हो गया। उनके निधन की सूचना से कांग्रेस सहित भाजपा नेताओं में शोक की लहर दौड़ गई।
इछावर नगर पंचायत अध्यक्ष को हटाया
सीहोर। इछावर नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील राठी को मंगलवार को जिला कलेक्टर संदीप यादव ने हटाए जाने के आदेश दिए है। जानकारी अनुसार इछावर अदालत ने अवैध रुप से रसोई गैस रखने के मामले में कांग्रेस नेता इछावर नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील राठी छह माह की सजा सुनाई थी। इस सजा के आदेश को सीहोर कोर्ट से भी बरकरार रखने के आदेश दिए जाने पर सुनील राठी को जेल भेज दिया गया था। हाइकोर्ट  से जमानत मंजूर होने पर उन्हें रिहा किया गया था। मंगलवार को इस मामले में कलेक्टर संदीप यादव को हटाए जाने के आदेश प्रसारित किए गए है।

0 comments: