यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Sunday, December 30, 2012


छात्राओं को सिखाए जाएंगे आत्मरक्षा के तरीके 
पीजी कॉलेज में संचालित होंगी विशेष कक्षाएं 
 
  सीहोर |छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाने के लिए शासकीय चन्द्रशेखर आजाद स्नातकोत्तर अग्रणी महाविद्यालय में विशेष कक्षाएं संचालित की जाएगी। इन विशेष कक्षाओं का शुभारंभ एक जनवरी,13 को किया जाएगा जिसके लिए क्रीडा अधिकारी श्रीमती रश्मि केला होलानी को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
    पुलिस अधीक्षक श्री के.बी.शर्मा की पहल पर छात्राओं के लिए आत्मरक्षार्थ कक्षाएं संचालित करने की कार्ययोजना बनाई गई है। इसके तहत चन्द्रशेखर आजाद शासकीय स्नातकोत्तर अग्रणी महाविद्यालय में प्रातः 8 बजे से 10 बजे तक, दोपहर 12 से 2 बजे तक तथा अपरान्ह 3 बजे से 4 बजे तक छात्राओं के लिए आत्मरक्षार्थ विशेष कक्षाएं संचालित की जाएगी। इन कक्षाओं में दो महिला आरक्षकों द्वारा छात्राओं को विशेष प्रशिक्षण क्रीडा अधिकारी की उपस्थिति में दिया जाएगा।  कालेज के प्राचार्य डॉ. जी.डी. सिंह ने बताया कि एक जनवरी से 31 जनवरी2013 तक चलने वाली इन कक्षाओं के माध्यम से छात्राओं को रक्षा के तौर तरीकों पर विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही छात्राओं को निर्भीक और आत्म निर्भर बनाने संबंधी खास टिप्स दिए जाएंगे।
    डॉ. सिंह ने बताया कि उक्त प्रशिक्षण में नगर के शासकीय और अशासकीय कन्या महाविद्यालय सहित अशासकीय स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय, महात्मा गांधी तथा अन्य महाविद्यालयों की छात्राएं शामिल हो सकेंगी। प्रशिक्षित छात्राएं तहसील एवं ग्राम स्तर पर अन्य छात्राओं को प्रशिक्षित करने में सहयोग करेंगी। 
छात्राओं / अभिभावकों से अपील
    जिला प्रशासन द्वारा छात्राओं के हित में संचालित होने वाली इन विशेष कक्षाओं में आकर प्रशिक्षण प्राप्त करने की छात्राओं से अपील की गई है। अभिभावकों से भी आग्रह किया गया है कि वे छात्राओं के हित में संचालित इन कक्षाओं में छात्राओं को प्रशिक्षण दिलाने में सहयोग करें।
 

0 comments: