यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Saturday, December 22, 2012


ग्राम मोगराराम में माँ-बेटी मेला आयोजित 
गत दिवस राज्य शिक्षा केन्द्र एवं जनपद शिक्षा केन्द्र सीहोर के निर्देशानुसार जिले के ग्राम मोगराराम के शासकीय कन्या माध्यमिक शाला की मॉडल क्लस्टर शाला में माँ-बेटी मेला का आयोजन हुआ। मेले में छात्राओं की माताओं ने बडी संख्या में उत्साह के साथ भाग लिया। मेले की सर्वश्रेष्ठ प्रेरणादायी उपलब्धि 95 वर्षीय दादी माँ श्रीमती दलू बाई ने कार्यक्रम में शामिल होकर सभी को अपना आशीर्वाद दिया। 
    मेले को संबोधित करते हुए प्रधानाध्यापक श्री हरिनारायण शर्मा (दाऊ) ने महिला सशक्तिकरण में बालिका शिक्षा को महत्वपूर्ण बताते हुए इस तरह के आयोजनों की आवश्यकता एवं उसके महत्व को विस्तार से बताया। इस अवसर पर उपस्थित माताओं ने भजन एवं राष्ट्रीय गीत गाकर बालिकाओं का उत्साहवर्धन किया और सभी ने एक मत से यह स्वीकारा कि बालिकाओं को शिक्षा प्रदान करना आज के युग में अति आवश्यक है। विद्यालय की छात्राओं ने रांगोली एवं संदेशात्मक चित्र बनाएं और साथ ही बेटी है तो कल है गीत की शानदार प्रस्तुति कर अन्य प्रेरणादायी गीत, भजनों का सस्वर गायन किया। 
    इस मौके पर सर्वश्री गजराज सिंह ठाकुर, शैलेन्द्र सिंह चंदेल, राजेन्द्र प्रसाद दीक्षित, गोविन्द प्रसाद जलोदिया और श्रीमती गजना मण्डलोई भी उपस्थित थे। मेले के अंत में मिष्ठान वितरण के पश्चात आयोजन का समापन इस शपथ के साथ किया गया कि हम सभी माताएं बालिकाओं को उच्च शिक्षा दिलाने में अपनी महती भूमिका निभायेंगी। जिला एवं जनपद शिक्षा केन्द्र की महिला समन्वयक श्रीमती फ्रांस्सिका बारा एवं सुश्री फूलवती राठौर ने इस आयोजन की सराहना की।

0 comments: