यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Monday, December 17, 2012


जवाहर बाल उद्यान के तालाब का पानी शुद्ध करने लगेगा ट्रीटमेंट प्लांट

गृह मंत्री एवं पर्यावरण मंत्री ने किया विसर्जन-घाट का भूमि-पूजन
जवाहर बाल उद्यान के तालाब में आने वाले पानी को शुद्ध करने के लिए एफ्लूएंट ट्रीटमेंट प्लांट लगवाने के लिए तकनीकी परीक्षण करवाया जाएगा। यह बात जल-संसाधन एवं पर्यावरण मंत्री श्री जयंत मलैया ने कही। गृह मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता और पर्यावरण मंत्री श्री मलैया ने रविवार को जवाहर बाल उद्यान के तालाब पर छठ एवं अन्य पूजा के लिए विसर्जन-घाट का भूमि-पूजन किया। विसर्जन-घाट का निर्माण राजधानी परियोजना प्रशासन द्वारा 31 लाख रुपये में करवाया जाएगा। उद्यान में 4 एकड़ में तालाब बना है।

पर्यावरण मंत्री ने कहा कि स्थानीय पार्षद द्वारा बतायी गयी समस्याओं का निराकरण अतिशीघ्र किया जाएगा। उन्होंने खेल मैदान विकसित करवाने और नाले सुधरवाने की बात भी कही। श्री मलैया ने कहा कि मध्यप्रदेश में सभी प्रदेश के लोग खुशहाली से रहते हैं।

गृह मंत्री श्री गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में गत 9 वर्ष में बिना नये टैक्स लगाये तेजी से विकास हो रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना सहित अन्य योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि यह सब योजनाएँ सरकार की सकारात्मक सोच का परिणाम हैं। श्री गुप्ता ने कहा कि बिहार की तरह भोपाल में भी बसंत पंचमी पर्व के दौरान ज्ञान और बुद्धि की देवी सरस्वती माँ की पूजा और झाँकी स्थापित की जाएगी। उन्होंने भोजपुरी वासियों के लिए भोपाल से जाने वाली ट्रेनों के स्टापेज और फेरे बढ़वाने के लिए रेल मंत्री से मिलने की बात कही। समारोह में अन्य जन-प्रतिनिधि और स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

0 comments: