यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Monday, December 17, 2012


डाइस प्रपत्र जमा नहीं करने पर एक तरफा कार्रवाई होगी 
भोपाल  कलेक्टर श्री निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने जिले के सभी जनशिक्षा केन्द्र प्रभारियों एवं जनशिक्षकों को यू-डाइज प्रपत्रों को गंभीरता से लेने एवं सही सही जानकारी भरकर जमा करने के निर्देश दिए हैं । शासकीय तथा सभी अशासकीय शालाओं के प्रपत्र भरे जाकर जांच उपरांत सत्यापित कर विकासखंड स्त्रोत केन्द्र समन्वयक कार्यालय 15 दिसम्बर तक जमा करने के लिए आदेशित किया गया था ताकि सही जानकारी के आधार पर उपलब्ध सुविधाओं का विश्लेषण किया जा सके और जिले की कार्ययोजना बनाकर भारत शासन को समय सीमा में भेजी जा सके । 
      मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि किसी भी जनशिक्षा केन्द्र प्रभारी द्वारा शासकीय शालाओं के प्रपत्र अभी तक जमा नहीं किये गये हैं । उन्होंने बताया कि इन उदासीन जनशिक्षा केन्द्र प्रभारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किये गये हैं और उनको तत्काल समस्त शासकीय शालाओं के प्रपत्र जमा करने के लिए निर्देशित किया है । 
      मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा ऐसे जनशिक्षा केन्द्र प्रभारी और जनशिक्षकों के विरूद्ध एक तरफा कार्रवाई करने के लिए कहा है जिनके द्वारा आंशिक रूप से भरे प्रपत्र बिना जांच किये सत्यापित किये हैं और बार-बार यह गलती की जा रही है ।

0 comments: