यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Monday, December 17, 2012

उपभोक्ता बिजली कनेक्शन अपने नाम ट्रांसफर करायें
मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के अनुसार ऐसे बिजली उपभोक्ता जो अपने परिसर में दूसरे के नाम के कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं, उन्हें कनेक्शन अपने नाम करवाना होगा। कम्पनी ने उन सभी बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है जो अपने परिसर में बिजली का उपयोग कर रहे हैं, लेकिन उनके नाम से कनेक्शन न होकर अन्य व्यक्ति के नाम से हैं, वेे जल्द से जल्द बिजली कनेक्शन अपने नाम ट्रांसफर करवा लें।
गौरतलब है कि प्रायः ऐसा देखने में आया है कि काफी संख्या में उपभोक्ता मकान अथवा सम्पत्ति खरीदने के बाद भी बिजली कनेक्शन पूर्व मकान मालिक के नाम से ही उपयोग करते रहते हैं। साथ ही कुछ अन्य मामलों में घर के सदस्य की मृत्यु के बाद भी बिजली कनेक्शन परिवार के अन्य सदस्य के नाम ट्रांसफर नहीं करवाया जाता है।
कम्पनी के अनुसार ऐसे मामलों में उपभोक्ता को अप्रिय स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। वैसे भी विद्युत वितरण कम्पनी के कार्यालयीन पत्र व्यवहार एवं शिकायत आदि के अवसर पर ऐसे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। कम्पनी ने आम लोगों से अपील की है कि बिजली कनेक्शन वास्तविक उपभोक्ता के नाम से ही होना चाहिये, जो उस परिसर में स्थाई रूप से निवास कर रहा है, चाहे वह किरायेदार ही क्यों न हो।


0 comments: