यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Thursday, December 27, 2012

मुख्यमंत्री निवास में गूँजा यीशु गान






मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि विश्व समुदाय को प्रभु यीशु के शांति, प्रेम, दया और करुणा का संदेश अपनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रभु ईशु का जीवन मानव समुदाय के कल्याण और सत्य के मार्ग पर चलना सीखने की प्रेरणा देता है। श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के कल्याण के लिये धर्म, जाति ऊँच-नीच के भेदभाव को मिटाना होगा। वे आज यहां मुख्यमंत्री निवास में क्रिसमस पर्व के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने सभी धर्मों के प्रमुख त्यौहारों को मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित कर सर्वधर्म समभाव की परंपरा को आगे बढ़ाने की शुरूआत की है। इस पहल की सभी समुदायों ने सराहना की है। श्री चौहान ने राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ- दर्शन योजना में तमिलनाडु के वेलिंगटन चर्च और गोवा स्थित चर्च को भी शामिल किया गया है।

मसीह समाज ने की मुख्यमंत्री की सराहना

मसीह समाज की ओर से फादर लियो कार्नेलियो ने मुख्यमंत्री के सम्मान में प्रशस्ति-पत्र का वाचन किया। मसीह समाज की ओर से मुख्यमंत्री को सर्वाधिक सम्मानीय उपाधि देने की घोषणा की गयी। मसीह समुदाय की ओर से मुख्यंमत्री निवास पर क्रिसमस का पर्व मनाने की परंपरा शुरू करने की सराहना करते हुये अभिनंदन-पत्र में कहा गया कि सभी धर्मों का सम्मान करते हुये मुख्यमंत्री निवास से यह परंपरा शुरू हुई है जो प्रदेश की सुख शांति के लिये जरूरी है। फादर लियो कार्नेलियों एवं अल्प संख्यक आयोग के अध्यक्ष श्री अनवर खान ने मसीह समाज की ओर से मुख्यमंत्री को अभिनंदन-पत्र भेंट किया। फादर सॉलोमन ने प्रभु यीशु की स्तुति में विशेष प्रार्थना पढ़ी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस अवसर पर जबलपुर, उज्जैन, सागर, इंदौर एवं अन्य जिलों से आये बिशप का सम्मान किया। इस अवसर पर प्रदेश भर से बिशप और मसीह समाज के सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे। विभिन्न धर्मों के धर्म गुरू, ज्ञानी दिलीप सिंह, काजी अमान उल्लाह, बौद्ध धर्म के भंते विशेष रूप से उपस्थित थे।

0 comments: