यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Sunday, December 16, 2012


पत्रकारिता लोक जागरण का अनुष्ठान है - राज्यपाल श्री यादव
राजधानी पत्रकार गृह निर्माण संस्था का भूमि-पूजन समारोह सम्पन्न

 
राज्यपाल श्री राम नरेश यादव ने कहा है कि पत्रकारिता लोक जागरण का अनुष्ठान है। युवा पत्रकारों पर इस देश की एकता को बचाए और बनाये रखने की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि लोक मंगल के लिए काम करना ही मीडिया का दायित्व है। मीडिया की पारम्परिक संस्कृति और इतिहास इसे आम आदमी की वाणी बनने की सीख देते हैं। राज्यपाल श्री यादव आज यहाँ सेंट्रल प्रेस क्लब की सहयोगी संस्था राजधानी पत्रकार गृह निर्माण सहकारी संस्था के भूमि-पूजन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।
ज्ञातव्य है कि सेंट्रल प्रेस क्लब ने पत्रकारों की आवास समस्या को हल करने के लिए राजधानी पत्रकार गृह निर्माण सहकारी संस्था का गठन किया था। राज्य शासन द्वारा संस्था के 208 श्रमजीवी पत्रकारों के आवास निर्माण के लिए गांधीनगर बायपास एयरपोर्ट रोड, संजीव नगर के पीछे, नेवरी गाँव में 11.68 एकड़ भूमि आवंटित की गई है। पूर्व में राज्यपाल श्री यादव ने पारम्परिक रीति-रिवाजों के अनुसार भूमि-पूजन किया।
राज्यपाल श्री यादव ने कहा कि पत्रकार समाज को दिशा-निर्देश देने का महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं। अतः शासन को भी उनकी समस्याओं के बेहतर समाधान के लिए हरसम्भव मदद करना चाहिए। श्री यादव ने पत्रकारों से आग्रह किया कि समाचारों के प्रकाशन के पूर्व तथ्यों और सत्यता का परीक्षण करते रहने से साख और विश्वसनीयता बनी रहती है।
पर्यावरण मंत्री श्री जयंत मलैया ने कहा कि पत्रकारों को आवास निर्माण के कार्य में अनावश्यक आर्थिक बोझ से बचाने के लिए शासन भू-खण्ड के अधोसंरचनात्मक विकास के कार्यों को अधिकतम रियायती दरों पर करवाने की पहल करेगा। उन्होंने समिति के सदस्य पत्रकारों से कहा कि वे भवन निर्माण में एकरूपता बनाये रखें।
पूर्व में संस्था के अध्यक्ष और दैनिक नई दुनिया के वरिष्ठ पत्रकार श्री के.डी.शर्मा ने गृह निर्माण समिति के गठन और उसकी गतिविधियों का ब्यौरा दिया। राष्ट्रीय हिन्दी मेल के सम्पादक श्री विजय कुमार दास ने स्वागत भाषण दिया और समारोह का संचालन किया। स्वदेश के सम्पादक श्री अक्षत शर्मा ने आभार माना। इस अवसर पर जनसम्पर्क आयुक्त श्री राकेश श्रीवास्तव और बड़ी संख्या में पत्रकार उपस्थित थे।

0 comments: