यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Tuesday, December 25, 2012


अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाये - मुख्यमंत्री 



मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने सुशासन दिवस के अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के व्यक्तित्व पर आधारित जनसम्पर्क विभाग की प्रदर्शनी का आज यहाँ उद्घाटन किया। प्रदर्शनी अलाउद्दीन संगीत अकादमी के सभागार में लगायी गयी है। यह प्रदर्शनी 25 दिसम्बर तक खुली रहेगी। इस अवसर पर जनसंपर्क एवं संस्कृति मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सांसद श्री नरेन्द्रसिंह तोमर भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर उसकी प्रस्तुति और विषय संयोजन की सराहना की। उद्घाटन के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि श्री अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिये। वे ऐसे नेता हैं जिनसे सब प्यार करते हैं। उन्होंने कहा कि श्री वाजपेयी देश की जनता के हृदय के हार हैं। वे आज भी जनता के दिलों पर राज करते हैं। श्री चौहान ने अटलजी को प्रखर राष्ट्रभक्त और उदभट विद्वान बताया।

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि श्री वाजपेयी ने प्रधानमंत्री के रूप में देश की अद्भुत सेवा की है। देश को परमाणु शक्ति सम्पन्न राष्ट्र बनाकर उसका मान-सम्मान बढ़ाया। पूरे देश को जोड़ने के लिये राष्ट्रीय राजमार्गों का जाल, स्वर्णिम चतुर्भुज योजना और गाँव की तस्वीर बदलने के लिये प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना बनाई। यह सब श्री अटल बिहारी वाजपेयी के विचारों और कर्मों का परिणाम है।

श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश की जनता की ओर से 25 दिसम्बर को दिल्ली जाकर श्री अटल बिहारी वाजपेयी को जन्म दिवस की शुभकामनाएँ देंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर उन्हें समर्पित इस प्रदर्शनी में श्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर आधारित करीब 100 छायाचित्र का संयोजन किया गया है। इन चित्रों में श्री वाजपेयी के बाल्य-काल, ग्वालियर स्थित विद्यालय, राजनैतिक हस्तियों के साथ और विशिष्ट अवसरों के चित्र प्रदर्शित किये गये हैं।

उद््घाटन अवसर पर प्रमुख सचिव संस्कृति श्री बी.पी.सिंह, सचिव श्री पंकज राग, आयुक्त जनसंपर्क श्री राकेश श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

0 comments: