यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Friday, December 14, 2012

राज्यपाल ने किया बेबी केयर बेग वात्सल्य का लोकार्पण

 
राज्यपाल श्री रामनरेश यादव ने आज यहाँ राजभवन में भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी की नरसिंहपुर जिला शाखा द्वारा जिले में अटल बाल आरोग्य मिशन की अभिनव योजना गार्जियन बैंक' के लिए तैयार किये गये बेबी केयर बेग-वात्सल्य' का लोकार्पण किया। बेग में तीन वर्ष आयु तक के कुपोषित बच्चों के उपयोग के लिए बीस नग सामान हैं। इस अवसर पर रेडक्रॉस के प्रदेश अध्यक्ष श्री मुकेश नायक और नरसिंहपुर जिला शाखा सचिव श्री सी.बी.नेमा भी उपस्थित थे।
ज्ञातव्य है कि नरसिंहपुर जिले में कलेक्टर श्री संजीव सिंह ने अटल बाल आरोग्य मिशन में गार्जियन्स के नाम से अभिनव योजना शुरू की है। योजना में जिले में पदस्थ अधिकारी एवं अन्य संस्थानों के प्रमुखों द्वारा एक-एक बच्चा सांकेतिक रूप से गोद लिया गया है। सभी बच्चे तीन वर्ष की आयु तक के हैं और गंभीर रूप से कुपोषित हैं। बच्चों को गोद लेने वाले व्यक्तियों द्वारा बच्चों के कुपोषण निवारण के लिए सभी आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं।
गार्जियन्स बैंक में गोद लिये बच्चों के लिए भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी की नरसिंहपुर जिला शाखा द्वारा एक बेबी केयर बेग तैयार किया गया है। इस बेग का नाम वात्सल्य' रखा गया है। बेग सहित कुल वस्तु की संख्या 21 है। एक बेबी कंबल, दो जोड़ी सूती वस्त्र, एक स्वेटर, एक तौलिया, एक नेपकिन, एक नग ऊनी टोपा, एक जोड़ी मोजे, एक नग मच्छरदानी, पचास ग्राम की एक बोतल बेबी ऑयल लाल तेल, जॉन्सन बेबी पॉउडर का एक डिब्बा, एक नग जॉन्सन बेबी शॉप, पहनाने के लिए एक नग बेबी किट, बिछाने के लिए एक नग रबर की चादर, स्टील की एक-एक नग थाली, कटोरी, चम्मच और गिलास, पारले जी बिस्कुट के दो पैकेट, माँ के लिए एक ऊनी शाल तथा एक ऊनी कंबल, आदि सामान इन बेग में उपलब्ध है।

0 comments: