यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Tuesday, September 28, 2010

नवजात मिलने बना सनसनी का वातावरण

सीहोर सोमवार की सुबह पूरे क्षेत्र में उस समय सनसनी का वातावरण बन गया जब नवजात शिशु का पड़ा मिला। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ मामला कायम कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार ग्राम बिलकीसगंज के सोनिया कालोनी के निकट सोमवार की सुबह जब लोगों ने एक कुत्ते को नवजात शिशु मुँह में दबाकर ले जाते देखा तो वहां सनसनी का वातावरण बन गया। लोगों ने कुत्ते को पत्थर मारे तो वो वहां पर बच्चा छोड़कर भाग गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों का समूह जमा हो गया। इस आशय की सूचना थाने में भी दी गई तब मौके पर पुलिस पहुँची और आगे की कार्रवाई प्रारंभ की। लोग भी तरह-तरह की चर्चा करते पाए गए। यह कृत्य किसने किया? को लेकर चर्चाओं का बाजार सरगर्म बन गया। ऐसा माना जा रहा है कि यह शिशु कुछ देर पहले की फेंका गया होगा, इसके बाद बिलकीसगंज पुलिस ने भादवि की धारा 318 के अर्न्तगत प्रकरण कायम कर जांच कार्य शुरू कर दिया है। ज्ञातव्य है कि इन दिनों सीहोर जिले में सार्वजनिक स्थानों पर नवजात शिशुओं के मिलने की घटनाओं में तेजी के साथ वृद्धि हो रही है। पहले जिला मुख्यालय पर दो बार, फिर आष्टा में एक शिशु मिला है इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी है पर आष्टा को छोड़कर अन्य स्थानों पर माँ की पहचान नहीं हो सकी है।

लोग नहीं देखते तो पता चलना भी मुश्किल था...
सोमवार की सुबह का नजारा लोगों के दिलो दिमाग से ही नहीं हट पा रहा है। कुत्ता जिस प्रकार से नवजात के दोनों हाथों को अपना शिकार बना चुका था अगर थोड़ी देर नहीं देखा जाता तो उसका नामों निशान भी पता नहीं चल पाता। लोग इस दृश्य को देखकर भी हतप्रभ रह गए है। आज दिन भर लोगों में इस नवजात को लेकर ही चर्चाओं का दौर बना रहा। थाना प्रभारी एनएस पंचोली का कहना है कि मामले की जांच के दौरान यदि कोई तथ्य सामने आता है तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी।

0 comments: