यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Tuesday, September 21, 2010

अयोध्या फैसले के मामले में नागरिकों से संयम और शांति की अपील

कोई भी धर्म और जाति, देशहित से बड़ी नहीं होती-विधायक श्री रमेश सक्सेना
सीहोर। विधायक श्री रमेश सक्सेना ने आगामी 24 सित बर को अयोध्या में राम मंदिर को लेकर आने वाले न्यायालय के फैसले को लेकर सभी नागरिकों से शांति और संयम से काम लेते हुए आपसी प्रेम और भाईचारे के माहौल को बनाए रखने की अपील की है। विधायक श्री सक्सेना ने कहा है कि अदालत अपना कोई भी निर्णय सुनाए किन्तु सबसे पहले हमें राष्ट्रहित का ध्यान रखकर सोचना होगा ताकि कोई भी स्थिति ऐसी नहीं बने जिससे हमारे क्षेत्र की शांति पर इसका बुरा प्रभाव पड़े।
विधायक श्री रमेश सक्सेना ने आज यहां जारी एक बयान में कहा है कि सीहोर की पर परा रही है कि यहां पर ल बे समय से सा प्रदायिक एकता का परिचय सभी नागरिकों ने दिया है। शांति और प्रेम के साथ सभी नागरिक अपने कामो
में लगे हुए हैं जिससे पारस्परिक एकता का वातावरण बना हुआ है। श्री सक्सेना ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर को लेकर न्यायालय द्वारा आगामी 24 सित बर को निर्णय दिया जाने वाला है। यह निर्णय क्या होगा, कोई नहीं जानता किन्तु इस निर्णय को लेकर अनेक प्रकार की शंकाए जताई जा रही है, जो उचित नहीं है। सीहोर में हमेशा से ही सा प्रदायिक सदभाव का माहौल रहा है और यहां के सभी रहवासी शांति के पक्षधर रहे हैं। जब भी मौका आया है सभी ने एक-दूसरे का साथ देकर आपसी भाईचारे को मजबूत किया है। श्री सक्सेना ने कहा कि सबसे पहले हमारे लिए राष्ट्र है और राष्ट्रहित से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। शहर में शांति एवं सद्भाव बना रहे यह हम सबकी जि मेदारी है। उन्होंने कहा कि हम सब यदि शांति और संयम का परिचय देंगे तो कोई भी निर्णय हमारी एकता को नुकसान नहीं पहुंचा सकता। हम सभी का यह कर्तव्य है कि सबसे पहले हम भारतवासी होने का फर्ज अदा करें और अपने देश के हित के लिए सोचें। कोई भी धर्म, समाज या विचारधारा देश से बड़ी नहीं हो सकती। देशहित सबसे ऊपर है इसलिए हमें हर स्थिति में देशहित को देखते हुए देश की एकता और अखण्डता बनाए रखने के लिए शांत चित्त से काम लेना होगा। विधायक श्री सक्सेना ने सभी नागरिकों से अपील की है कि हमें हर तरह की अफवाह से सजग रहना होगा ताकि कोई भी अर्नगल बात हमारे बीच अशांति पैदा नहीं कर सके।
विधायक श्री सक्सेना ने कहा कि हमारे देश की विश्व में पहचान ही इसी बात से है कि यहां पर हर रंग, धर्म और जाति के लोग आपसी एकता और प्रेम के साथ रहते हैं, जिन विशेषताओं के कारण हमारा भारत देश दुनिया भर में अपनी अलग और विशेष पहचान बना पाया है हमें उन विलक्षण बातों से सारी दुनिया के सामने आदर्श बने हमारे देश की गरिमा को बनाए रखना होगा। उन्होंने कहा कि हमारा सीहोर शहर भी शांति और सदभाव के लिए अपनी अलग पहचान रखता है, शांति और सदभाव बनाए रखना हमारे शहर के हित में भी बहुत जरूरी है। विधायक श्री सक्सेना ने कहा है कि हम सभी को संकल्प लेना होगा कि चाहे कुछ भी हो हम अपनी आपस की एकता के माहौल को कभी खराब नहीं होने देंगे और शहर एवं देश के हित में हमेशा काम करते रहेंगे।


0 comments: