यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Tuesday, October 19, 2010

समारोह पूर्वक दी गई माँ जगदम्बा को विदाई

सीहोर, सोमवार को यहां पर समारोह पूर्वक आदि शक्ति जगदम्बा को विदाई दी गई। चल समारोह में शहर की अधिकांश प्रतिमाएं शामिल हुई। चल समारोह में शामिल लोगों को उत्साह बारिश भी नहीं डिगा सकी। यह सभी लोग माँ के जयकारें लगाते हुए सीवन नदी तट पर गए। हिन्दू उत्सव समिति द्वारा पिछले साल से प्रारंभ की गई परम्परा का निर्वहन सोमवार को भी किया गया। सोमवार को चल समारोह निकाला जाकर आदि शक्ति जगदम्बा को समारोह पूर्वक विदाई दी गई। सोमवार की शाम को कोतवाली चौराहे से हिन्दू उत्सव समिति के तत्वावधान में नगर की समस्त प्रतिमाएं सोमवार को चल समारोह के साथ निकली। चल समारोह में ढोल,बैंड बाजे और डीजे आकर्षण का केन्द्र बने रहे। चल समारोह कोतवाली चौराहे से प्रारंभ हुआ जो विभिन्न मार्गो से होता हुआ सीवन नदी के तट पर पहुँचा जहां प्रतिमाएं विर्सजित की गई। कार्यक्रम को सफल बनाने में हिन्दू उत्सव समिति अध्यक्ष सतीश राठौर, प.वासुदेव मिश्रा, हरि प्रसाद तिवारी, शंकर प्रजापति, हरीश अग्रवाल, किशोर कौशल, दिलीप राठौर, मोहन चौरसिया, राजमल राठौर, प्रदीप समाधिया, राजेश जायसवाल, हरि पालीवाल, मोहन यादव, जयदीप नेहलानी, घनश्याम यादव, सुरेश जायसवाल आदि कार्यकर्ताओं का योगदान रहा।
साफा बांधा
सभी प्रतिमाओं को चल समारोह के रूप में विर्सजित करने की परम्परा को सभी वर्ग के लोगों द्वारा सराहा गया। हिन्दू उत्सव समिति ने सभी दुर्गा उत्सव समितियों का आभार ज्ञापित करते हुए इनके अध्यक्षों का साफा बांधकर सम्मान किया। अध्यक्ष सतीश राठौर ने सभी को साफा बांधकर उनका सम्मान करते हुए कहा कि समिति का लगातार यह प्रयास है कि हर त्यौहार सामूहिक रुप से मनाया जाए ताकि एकता और सद्भाव की मिसाल भी बरकरार बनी रहे।

0 comments: