यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Friday, October 8, 2010

नौकरी के नाम पर धोखा

सीहोर, नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी किए जाने का मामला प्रकाश में आने पर कोतवाली पुलिस ने अमानत में ख्यानत और धोखाधड़ी का प्रकरण पंजीबद्ध किया है। कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुभाष नगर रेलवे कालोनी निवासी राजेन्द्र सिंह आत्मज केएल पंवार को नौकरी की तलाश थी। नौकरी की चाह की मंशा जब उन्होंने भारतीय जीवन बीमा निगम के एजेंट ग्राम थूना कलां निवासी रामगोपाल गड़ोदिया को दी, तो उसके द्वारा भारतीय जीवन बीमा निगम में एलडीसी की नौकरी दिलाने का वादा कर लिया। पुलिस के अनुसार वर्ष 2008 में राजेन्द्र सिंह पंवार ने एलडीसी की नौकरी प्राप्त करने के लिए रामगोपाल गड़ोदिया को एक लाख रुपए की राशि यह सोचकर नगद प्रदान की कि उसे नौकरी मिल जाएगी। बताया जाता है कि राजेन्द्र पंवार को नौकरी तो नहीं मिली साथ ही साथ एक लाख रुपए हाथ से गवां बैठा। कोतवाली पुलिस के अनुसार नौकरी न मिलने की स्थिति में राजेन्द्र पंवार को लगातार इस बात का आश्वासन दिया जाता रहा कि रुपए वापस कर दिए जाएंगे, लेकिन लगातार समय बीतता रहा और उनके द्वारा दिए गए पैसे एजेंट द्वारा वापस नहीं लौटाए जा रहे हैं। बताया जाता है कि इस बीच राजेन्द्र पंवार ने लोगों से भी मध्यस्थता कराने का प्रयास लेकिन जब कोई नतीजा नहीं निकाला तो पुलिस की शरण ली। कोतवाली पुलिस ने गुरूवार को रामगोपाल गड़ोदिया के विरूद्ध भादवि की धारा 420 तथा 406 के अंतर्गत अपराधिक प्रकरण कायम कर जांच शुरू कर दी है।

दो साल से झांसा दे रहा था
पुलिस के अनुसार नौकरी दिलाने के नाम पर लिए गए एक लाख रुपए लौटाने के नाम पर आरोपी रामगोपाल गड़ोदिया द्वारा राजेन्द्र सिंह पंवार को लगातार दो सालों से इस बात के लिए झांसा दिया जा रहा था कि वह इसके द्वारा दी गई राशि को आजकल में लौटा देगा। रोजाना की आजकल से तंग आकर आखिरकार राजेन्द्र सिंह पंवार ने पुलिस की शरण ली और पुलिस ने प्रकरण कायम कर जांच कार्य शुरू कर दिया है।

0 comments: