यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Wednesday, October 20, 2010

आईआईटी कानपुर कवि सम्मेलन में संचालन करेंगे पंकज सुबीर

 सीहोर,कवि पंकज सुबीर देश के सबसे प्रतिष्ठित कहे जाने वाले आईआईटी कानपुर के कवि सम्मेलन का मंच संचालन करेंगे। आईआईटी कानपुर के वार्षिक उत्सव ‘अंतराग्नि’ में होने वाले कवि स मेलन को देश का सबसे प्रतिष्ठित कवि सम्मेलन माना जाता है । 
अग्रणी साहित्यिक संस्था शिवना की ओर से साहित्यकार हरिओम शर्मा दाऊ ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी कि आईआईटी कानपुर का वार्षिक उत्सव ‘अंतराग्नि’ तीन दिवसीय आयोजन है जिसमें कई प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। उसी के तहत कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया जाता है। इस कवि सम्मेलन में देश भर के शीर्ष कवि हिस्सा ले चुके हैं, इस कवि सम्मेलन में भाग लेना प्रतिष्ठा का विषय माना जाता है। इस बार के कवि सम्मेलन में जहां एक ओर देश के सुप्रसिद्ध कवि डा. राहत इन्दौरी, डा. कीर्ति काले, पवन जैन, सांड   नरसिंहपुरी को आमंत्रित किया गया है वहीं कवि सम्मेलन के मंच संचालन के लिये सीहोर के कवि पंकज सुबीर को आमंत्रित किया गया है । ‘अंतराग्नि’ कार्यक्रम 21 से 24 अक्टूबर तक आईआईटी कानपुर के सभागार में आयोजित किया जाएगा। जिसमें 23 अक्टूबर को होने वाले कवि सम्मेलन में पंकज सुबीर मंच संचालन के साथ साथ अपनी ओज की कविताओं का पाठ भी करेंगे। 
उल्लेखनीय है कि अपने कुशल मंच संचालन तथा काव्य पाठ से पंकज सुबीर देश भर में अपनी पहचान स्थापित कर चुके हैं। शिवना ने पंकज सुबीर को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए अपनी शुभकामनाएं दी हैं। ज्ञात रहे कि श्री सुबीर जिला मुख्यालय पर भी राष्ट्रीय स्तर के आयोजनों में मंच का संचालन कर चुके हैं। 

0 comments: