यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Wednesday, October 27, 2010

बिजली विभाग के कार्यो का निरीक्षण

सीहोर, बिजली विभाग के कार्यो का निरीक्षण करने के लिए डीएफआइडी एक टीम सीहोर आई जिन्होने विभाग द्वारा क्षेत्र में कराए जा रहे कार्यो को नजदीक से देखा। इस दौरान सारे अधिकारी मौजूद थे। जिला मुख्यालय पर इन दिनों बिजली विभाग में पायलेट प्रोजेक्ट के अंर्तगत कार्य तेजी के साथ चल रहे है। इन कार्यों को किए जाने के तरीको का निरीक्षण करने के लिए डीएफआइडी की टीम मंगलवार की सुबह यहां पर आई। इस टीम में मुख्य रुप से बिजली कंपनी के सलाहकार सीएमडी जेसी यादव, मुख्य अभियंता एके जैन, श्री धारीवाल, डीएफआइडी सदस्य श्री पीटर तथा श्रीमती सुधा शामिल थी। यहां कार्यालय में पहुंचकर उन्होंने खासतौर से कम्पयूटर पर देखा कि किस प्रकार से मोडम युक्त मीटरों की रीडिंग ली जाकर उसका रिकार्ड रखा जा रहा है। इन फीडरों पर वोल्टेज कम ज्यादा होने की जानकारी किस प्रकार प्राप्त की जाती है। अधिकारियों की टीम ने यहां पर 33 केव्ही के सब स्टेशन का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया साथ ही 11 केव्ही के 18 सब स्टेशनों की भी जानकारी उनके द्वारा प्राप्त की गई। 35 केव्ही से 11 केव्ही में बदले जा रहे ट्रांसफार्मरों की भी जानकारी हासिल की। जूनियर इंजीनियर संजय जोशी ने उन्हें सिलसिलेवार जानकारी दी। इस अवसर पर विभाग के श्री जैन, एके श्रीवास्तव, पीसी गुप्ता और एलडी त्रिपाठी आदि अधिकारी उपस्थित थे।

 कई दिनों से चल रही थी तैयारियां

बिजली विभाग द्वारा पिछले कई दिनों से यहां पर तैयारियां की जा रही थी,टीम के आने की तय तिथि होने के कारण विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मुस्तैदी के साथ अपने कार्यो को अवलोकन करते हुए उन्हें चुस्त दुरस्त रख रहे थे ताकि कोई चूक न हो जाए। दल द्वारा जब यहां के कार्यो को संतोषप्रद माना गया और टीम की वापसी होने पर ही यहां अधिकारियों और कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

 इधर बिजली गुल
 मुख्यालय पर चल रहे कार्यों का निरीक्षण करने आई टीम के कारण लोगों के कार्य भी कार्यालय में नहीं हुए सभी लोग अधिकारियों के साथ व्यस्त थे। इधर इंग्लिशपुरा क्षेत्र में बिजली रोजाना की भांति सुबह 11 बजे आ तो गई पर 11.30 पर चली गई। बिजली जाने का कारण बताना तो दूर 224277 नम्बर पर उपभोक्ताओं से ही सवाल दागे जा रहे थे कि हमें तो पता ही नहीं है कि क्षेत्र में बिजली नहीं है अधिकारियों से शिकायत के बाद शाम पौने छह बजे के बाद ही बिजली आ सकी।

0 comments: