यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Friday, October 15, 2010

दिन-दहाड़े कट गया हरा-भरा पेड़

 सीहोर. स्थानीय वर्कशाप रोड मंडी में गुरूवार को दिन दहाड़े हरा भरा वृक्ष काट दिए जाने से लोग आश्चर्यचकित रह गए। नगर पालिका परिषद के अमले ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाकर जब्ती की कार्रवाई शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरूवार की सुबह स्थानीय मंडी क्षेत्र स्थित वर्कशाप रोड पर एक विशाल वृक्ष कटा पाया गया। जिसकी सूचना नागरिकों द्वारा नगर पालिका परिषद को दी गई। मुख्य नगर पालिका अधिकारी दीपक देवगड़े द्वारा अमले को भेजा गया। यह पेड़ किसने काटा यह रहस्य का विषय बना हुआ है। नगर पालिका अमले की सक्रियता से पेड़ काटने वाले लकड़ी नहीं ले जा सके। उल्लेखनीय है कि जिला मुख्यालय पर दिन दहाड़े हरे वृक्षों को काटे जाने की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है। आश्चर्य का विषय यह है कि इस दिशा में वन विभाग द्वारा कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया जा रहा है।
नहीं मिला पेड़ काटने वाला
गुरूवार को नगर पालिका परिषद का अमला लोगों की सूचना पर वर्कशाप रोड मंडी पहुंचा। जहां पर अमले को कटा हुआ पेड़ तो मिला लेकिन यह पेड़ किसने काटा यह पता नहीं चल सका। नगर पालिका के राजस्व उपनिरीक्षक महेश जाट ने बताया कि हमने पंचनामा बनाकर जब्ती की कार्रवाई शुरू कर दी है,लेकिन हमें इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि यह पेड़ किसने कटवाया है। आस-पास के लोग भी यह बताने की स्थिति में नहीं कि यह पेड़ किसने और क्यों काटा है।

0 comments: