यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Friday, October 8, 2010

अवैध रूप से ले जाई जा रही शराब का ट्रक जब्त

सीहोर .इन दिनों पुलिस द्वारा की जा रही लगातार चैकिंग के चलते गुरूवार की देर रात अवैध रूप से ले जाई जा रही शराब का ट्रक जब्त करने में सफलता प्राप्त की गई है। विभिन्न प्रकार की अंग्रेजी शराब की 1100 पेटियों का मूल्य लगभग साढ़े तीन लाख रुपए आंका गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरूवार की रात लगभग 1.30 बजे श्यामपुर चौकी प्रभारी आलोक सोनी के नेतृत्व मंट की जा रही जांच पड़ताल में श्यामपुर सीहोर रोड पर खजूरिया बंगले के समीप ट्रक क्रमांक एमपी-09-एचएफ-4094 को रोका गया। इस ट्रक में लगभग 11 सौ पेटी अंग्रेजी शराब भरी हुई थी। जिसमें विस्की, रम, जीन आदि अन्य ब्रांड की शराब थी। कागजात चैक करने पर पुलिस ने पाया कि यह माल अवैध रूप से पीलूखेड़ी की शराब फैक्ट्री से लाद कर उज्जैन गोदाम की ओर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने ट्रक को माल सहित जब्त करते हुए सागर निवासी चालक अशोक आत्मज भगवानदास चौरसिया तथा रायपुर निवासी क्लीनर विक्रम आत्मज राजकुमार चौहान को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध आबकारी एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया है। पुलिस की इस कार्रवाई से शराब का परिवहन करने वालों में हड़कंप का वातावरण बना हुआ है। पुलिस के अनुसार इस तरह का अभियान आगे भी जारी रखा जाएगा।

18 घंटे विलंब से चल रहा था ट्रक

- पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह ट्रक पांच अक्टूबर को चलकर छह अक्टूबर की सुबह उज्जैन पहुंचना था, लेकिन लगभग 18 घंटे विलंब से रात 1.30 बजे माल ले जाते हुए पकड़ा गया।

- ट्रक को श्यामपुर-सीहोर-आष्टा-देवास से होते हुए उज्जैन पहुंचने का परमिट दिया गया था। इस मार्ग पर ट्रक का 18 घंटे लेट होना आश्चर्य का विषय है।

- पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि ऐसा तो नहीं जिस अवधि की परमिशन आबकारी विभाग द्वारा दी गई थी, उस अवधि के दौरान माल एक बार ओर छोड़कर आया हो।

- परमिट का समय निकल जाने के बाद भी ट्रक का जाना इस बात का घोतक है कि माल मालिक को यह जानकारी थी।

- पुलिस ने फिलहाल ट्रक चालक ओर क्लीनर पर प्रकरण दर्ज किया है, देखना यह है कि प्रमुख जिम्मेदारों पर कार्रवाई हो पाती है या नहीं। पुलिस आबकारी विभाग की संदिग्ध भूमिका पर भी आश्चर्य चकित है।

विभाग मौन

जिले में यह पहला अवसर नहीं है,जब अवैध रूप से ले जाई जा रही शराब जब्त की गई है। आश्चर्य का विषय तो यह है कि जिले का आबकारी विभाग इस तरह के मामलों में हमेशा मौन साधे रहता है। जिले में लगातार शराब की अवैध रूप से बिक्री के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन आबकारी विभाग अपने कर्तव्यों से अंजान बना हुआ है।



0 comments: