यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Wednesday, October 27, 2010

अतिक्रमण हटाने गए दल के सामने जहर खाया

इछावर। ग्राम दिवड़िया में अतिक्रमण हटाने गए दल के सामने युवक ने जहर खाकर जान देने का प्रयास किया। पुलिस ने मामले की जांच कर रही है। प्राप्त जानकारी अनुसार इछावर से नौ किलो मीटर दूर स्थित ग्राम दिवड़िया में नायब तहसीलदार के नेतृत्व में  एक दल अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने के लिए मंगलवार की दोपहर में गया था। बताया जाता है कि ग्राम दिवड़िया से बारहखंभा मार्ग के अतिक्रमण को हटाने के लिए जैसे ही अधिकारियों ने स्थान को चिन्हित करने का कार्य शुरु किया वैसे ही ग्राम के 30 वर्षीय दलित युवक ओमप्रकाश आत्मज चैन सिंह ने जहरीला पदार्थ खा लिया जिससे उसकी हालात खराब हो गई उसे इलाज के लिए पहले इछावर अस्पताल लाया गया वहां से उसे सीहोर के लिए रेफर किया गया। इस सदंर्भ में नायब तहसीलदार विष्णु श्रीवास्तव ने बताया कि दल के एक किलोमीटर आगे निकल जाने के बाद की घटना है इसका कार्रवाई से कोई लेनादेना नहीं है। दल ने उसके पिता की टापरी को अतिक्रमण के दायरे में चिन्हित किया था।

युवक के आत्मघाती कदम से सभी हतप्रभ
अतिक्रमण हटाने गए दल के सामने जहर खाने के घटनाक्रम को लेकर न केवल अधिकारी बल्कि क्षेत्र के लोग और परिजन भी हतप्रभ रह गए है। दलित युवक द्वारा उठाए गए इस कदम से अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई पर असर पड़ने की भी संभावना व्यक्त की जा रही है। निकटवर्ती ग्राम दिवड़िया में मंगलवार की दोपहर बाद के घटनाक्रम में न केवल इछावर क्षेत्र के लोगों को बल्कि जिले भर के अधिकारियों में भी हड़कम्प सा मचा दिया है। नायब तहसीलदार के नेतृत्व में एक दल अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान उपरोक्त घटनाक्रम हुआ है। जानकारी अनुसार कि ग्राम दिवड़िया से बारह खंभा मार्ग के अतिक्रमण को हटाने के लिए जैसे ही अधिकारियों ने स्थान को चिन्हित करने का कार्य शुरु किया वैसे ही ग्राम के 30 वर्षीय दलित युवक ओमप्रकाश आत्मज चैन सिंह ने जहरीला पदार्थ खा लिया जिससे उसकी हालात खराब हो गई उसे इलाज के लिए पहले इछावर अस्पताल लाया गया वहां से उसे सीहोर के लिए रेफर किया गया। जहां उसकी हालत अभी खतरे से बाहर बताई जाती है। इछावर थाना प्रभारी हेमपाल सिंह सिंघई ने बताया कि उन तक मामला नहीं आ सका है युवक को सीधे सीहोर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। अन्य जगह पर भीÑआज के इस घटनाक्रम को लेकर जिले के अधिकारियों में भी हड़कम्प का वातावरण देखा गय है। दबी जुबां से वे इस बात को स्वीकार कर रहे थे कि जिस प्रकार से ग्राम दिवड़िया में घटनाक्रम हुआ है उससे अतिक्रमण मुहिम में कार्य करना मुश्किल हो जाएगा हालांकि नायब तहसीलदार विष्णु श्रीवास्तव का कहना है इसका कार्रवाई से कोई लेनादेना नहीं है। ओमप्रकाश का किसी जमीन पर क्ब्जा भी नहीं था उसके पिता की टापरी को जरुर अतिक्रमण की हद में पाया गया है।

0 comments: