यदि आपके पास कोई समाचार या फोटो है तथा आप भी किसी समस्या को शासन स्तर पर पंहुचाना चाहते हैं और किसी विषय पर लिखने के इच्छुक है,तो आपका स्वागत है ईमेल करे- writing.daswani@gmail.com, Mob No.-+919425070052

Monday, October 25, 2010

आजादी पर्व की भांति मनेगा स्थापना दिवस

 सीहोर ,मध्यप्रदेश स्थापना दिवस एक नवम्बर को मनाए जाने के सिलसिले में जिला प्रशासन द्वारा सभी जरूरी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। कलेक्टर संदीप यादव ने बताया कि मध्यप्रदेश स्थापना दिवस मुख्य समारोह स्वतन्त्रता एवं गणतन्त्र दिवस की तरह आयोजित किया जाएगा। आयोजन के तहत गत दिवस एक जरूरी बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। जिसमें जिलाधिकारियों सहित स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया। बैठक में कलेक्टर श्री यादव ने अधिकरियों से आयोजन के सिलसिले में व्यापक चर्चा की। उन्होंने इस आयोजन के तहत व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए बताया कि इस आयोजन को दो भागों में बांटना ज्यादा सार्थक होगा, जिसमें एक तो स्थापना दिवस और दूसरा स्थापना माह। उन्होंने बताया कि मुख्य आयोजन जिला मुख्यालय पर आयोजित होगा तो दूसरी ओर इसे ग्राम पंचायत स्तर तक ले जाया जाएगा। इस सिलसिले में एक नवम्बर को कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि द्वारा मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया जाएगा। प्रदेश सरकार द्वारा तयशुदा प्राथमिकताओं के मुताबिक ही कार्यक्रम आयोजित किए जांएगे। मुख्य आयोजन एक नवम्बर को जिला मुख्यालय स्थित चर्च ग्राउण्ड पर प्रात: 10.30 बजे से आयोजित होगा। इस दिन मैराथन दौड़, रैली, प्रभातफेरी जैसे आयोजन किए जाएंगे।

प्रदर्शनी का आयोजन

जिला मुख्यालय पर मध्यप्रदेश दिवस के उपलक्ष में विभिन्न विभागों द्वारा विकास पर केन्द्रित प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी जिसमें प्रदेश के विकास की तस्वीर पेश की जाएगी। प्रदर्शनी में जल संसाधन, कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, उद्योग, डेयरी, आदिम जाति कल्याण, वन, रेशम केन्द्र, उद्यानिकी, ग्रामोद्योग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग सहित वर्धमान ,अभिषेक इंडस्ट्रीज शामिल रहेंगे। इसके अलावा स्वच्छता, जल संरक्षण, नशा मुक्ति, ऊर्जा संरक्षण जैसे कार्य किए जांएगे।

प्रमुख भवनों पर रोशनी, नहीं दौड़ेंगे बच्चे

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के उपलक्ष में जिला मुख्यालय पर स्थित प्रमुख शासकीय भवनों पर एक नवम्बर की रात्रि को प्रकाश की व्यवस्था की जाएगी। इस सिलसिले में सभी कार्यालय प्रमुखों को जरूरी दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं। यह सुनिश्चित किया गया है कि मैराथन दौड़ में 18 वर्ष से कम आयु के किशोर शामिल नहीं होंगे।

0 comments: